राहुल की एक झलक पाने को बेक़ाबू हो रही है भीड़…

October 22, 2018 by No Comments

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राहुल गांधी ग्वालियर के दौरे पर जहां पर उनके समर्थकों की जबरदस्त भीड़ ने उनकी एक झलक पाने के लिए बेकाबू हो गई और एक जबरदस्त भीड़ पंडाल के बाहर खड़ी होकर कड़कती धूप में राहुल गांधी का भाषण सुन रही थी।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मंच पर पहुंचने के बाद उनकी एक झलक पाने के लिए भीड़ बेकाबू हो गई।

इतना ही नहीं मेला मैदान पर एकत्रित पुरुषों ने घेरा तोडक़र आगे बढऩे का प्रयास किया। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया,लेकिन वह घेरा तोड़ते हुए वीआईपी बॉक्स तक पहुंच गए। इसके बाद एसपीजी के पसीना आ गया और अनन फनन में पुलिस के अतिरिक्त जवानों को मौके पर बुलाया गया।

इसके पहले भी राहुल की सुरक्षा में हो चुकी है चूक
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 8 अगस्त को जब डीएमके चीफ करुणानिधि को श्रद्धांजलि देने चेन्नई के राजाजी हॉल पहुंचे थे उस दौरान एक बड़ी सुरक्षा चूक हुई थी। राहुल गांधी जब पिछले दरवाजे से राजाजी हॉल में प्रवेश कर रहे थे, उस वक्त भारी भीड़ और अफरातफरी की वजह से वे एसपीजी गार्ड्स के अलग हो गये।

एसपीजी ने इस घटनाक्रम पर गंभीर चिंता जताई है। राहुल गांधी को लगभग भीड़ को चिरते हुए आगे बढ़ना पड़ा इस दौरान एसपीजी ऑफिसर्स पीछे ही रह गये। बता दें कि इस दौरान वहां पहुंचने वाले किसी भी शख्स की चेकिंग नहीं हुई थी। इस लिहाज से एसपीजी अधिकारी और भी चिंतित थे। 

राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी हो चुकी है चूक
राजस्थान के धौलपुर में रोड शो के दौरान एक शख्स SPG की एंट्री साइड से घुस गया. हालांकि, सुरक्षाबलों ने तुरंत उस शख्स को अलग कर दिया. राहुल गांधी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए धौलपुर पहुंचे थे, यहां उन्होंने रैली को संबोधित करने के बाद रोड शो किया.गौरतलब है कि एक हफ्ते में राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का ये दूसरा मामला है.

इससे पहले बीते शनिवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो के दौरान अचानक हुए धमाके से सब घबरा गए थे. राहुल की सुरक्षा में चूक से चिंतित एसपीजी ने उनकी सुरक्षा में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *