हिमाचल प्रदेश में गरजे राहुल- ‘मोदी जी आप चौकीदार नहीं हैं.. आप भागीदार हैं’

November 6, 2017 by No Comments

पौंटा साहिब: हिमाचल प्रदेश में आज राहुल गाँधी की तीन जनसभाएं हैं. अभी अभी उन्होंने यहाँ जनता को संबोधित किया.यहाँ उन्होंने भाजपा और मोदी सरकार की नीतियों पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा,”मोदी जी यहाँ आते हैं और भ्रष्टाचार की बात करते हैं लेकिन अमित शाह के बेटे की कंपनी के ऊपर एक शब्द नहीं बोलते.. मगर मोदी जी के मूंह से जय शाह के बारे में एक शब्द नहीं निकलेगा.. शाह ज़्यादा खा सकता है “

उन्होंने कहा,”आप हिमाचल प्रदेश में घुमते हो बाक़ी जगह घूमते हो..कहीं नैनो गाड़ी देखी है..” उन्होंने इसके आगे कहा,”हिमाचल प्रदेश के भाजपा नेता के बेटे क्रिकेट एसोसिएशन की पूरी ज़मीन हड़प लेते हैं, सुप्रीम कोर्ट उन्हें निकाल देता है लेकिन मोदी जी के मूंह से एक मूंह नहीं निकलता… “

राहुल ने कहा,”मोदी जी जवाब तो दीजिये… मोदी जी आप चौकीदार नहीं हैं..आप भागीदार हैं.. नरेंद्र मोदी जी ने दो काम किये हैं, पहला काम 8 नवम्बर को मोदी जी ने नोटबंदी की… कहा था काले धन पर हमने अटैक किया, काले धन का फ़ायदा किसे मिला”.

उन्होंने नोटबंदी के दौरान लगीं बैंक के बाहर लम्बी-लम्बी लाइनों को याद करते हुए कहा,”आपको एक अमीर लाइन में लगा दिखाई दिया, एक भी नहीं लगा था वो बैंक के पीछे थे और आम इंसान लाइन में था..” उन्होंने कहा,”हिमाचल की शान ये टोपी है, इसे अंग्रेज़ी में एचएटी HAT कहते हैं.. होर्तिचुल्तुर, एग्रीकल्चर और टूरिज्म…”. राहुल ने कहा कि मोदी सरकार की वजह से इस टोपी को नुक़सान पहुंचा है क्यूंकि नोटबंदी और GST ने इन तीनों विभाग को नुक़सान पहुंचाया है. उन्होंने कहा,”कांग्रेस पार्टी जब दिल्ली में सरकार में आएगी तो GST हम बदलेंगे. ”

राहुल ने कहा,”हिन्दुस्तान के सामने एक चुनौती है..नरेंद्र मोदी जी कुछ करें या ना करें आपको चोट मारी उसको मैं भूलने को तैयार नहीं.. करोड़ों लोगों का देश युवाओं का देश.. किसान दिन भर अपना ख़ून पसीना देता है, छोटा दुकानदार लगा रहता है अपना काम करता रहता है.. नरेंद्र मोदी जी ने वायदा किया था कि वो दो करोड़ युवाओं को हर साल रोज़गार देंगे. उन्होंने कहा कि रोज़गार सबको चाहिए”. उन्होंने कहा,”गीता में लिखा है कर्म करो फल की चिंता मत करो और हमारे प्रधानमंत्री फल खा जाते हैं लेकिन काम के बारे में नहीं सोचते”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *