गुजरात पहुंचे राहुल गाँधी ने कहा: बीजेपी डरी हुई है, क्यूंकि युवा नेता बिकाऊ नहीं है

गुजरात: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज गुजरात के गांधीनगर में अल्पेश ठाकोर की तरफ से आयोजित ‘नवसृजन गुजरात जनादेश’ रैली में प्रधानमंत्री मोदी और गुजरात सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी आज एक महीने में तीसरी बार गुजरात दौरे पर पहुंचे हैं। गुजरात के पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल द्वारा बीजेपी पर उन्हें खरीदने के लिए एक करोड़ देने के आरोप पर राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात अमूल्य है, इसे कभी खरीदा नहीं जा सकता।

गुजरात का हर वर्ग आज बीजेपी के खिलाफ एक आंदोलन छेड़े हुए है, क्योंकि पिछले 22 साल में यहां केवल 5-10 उद्योगपतियों की ही सरकार चल रही है। इसलिए गुजरात में लोग सड़कों पर है। अपनी लड़ाई लड़ रहा है। दरअसल बीजेपी की सरकार इतना डर गई है। बीजेपी को अब तक समझ जाना चाहिए था कि गुजरात के युवाओं को दबाया नहीं जा सकता और न ही खरीदा जा सकता है। गुजरात में युवा पाटीदार नेताओं और कांग्रेस के हमले से बीजेपी गुजरात में घिरती हुई नज़र आ रही है। 

पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए राहुल ने कहा कि मोदी जी मेक इन इंडिया की बात करते हैं और गुजरात में आज 30 लाख बेरोजगार युवा हैं। जोकि रोजगार की तलाश में हर रोज निकलते हैं।  मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया जैसे प्रोजेक्ट तो फेल हो गए। लेकिन अमित शाह के बेटे की कंपनी की कमाई रॉकेट की तरह ऊपर गई। ये सब कैसे हुआ पीएम मोदी और अमित शाह ने इसपर एक शब्द की सफाई नहीं दी। इनका जो GST है, ये GST नहीं, ये है गब्बर सिंह टैक्स है। मोदी जी अपने मन की बात करते हैं, लेकिन मैं उन्हें गुजरात के लोगों के मन की बात सुनाना चाहता हूं।
कांग्रेस पार्टी सब की पार्टी है। राज्य में कांग्रेस की सरकार आएगी, तभी गुजरात में हर वर्ग का विकास होगा क्यूंकि वह हर वर्ग की सरकार होगी। देश में हर काम श्रेय मोदी दी खुद लेने लगते हैं लेकिन मैं बताया चाहूंगा कि जनता की शक्ति से ही सारा काम होता है। वहीँ राहुल गांधी की मुलाकात अभी पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से नहीं हो पाई है। हार्दिक ने अभी कांग्रेस में शामिल होने पर कोई बयान नहीं दिया है। राहुल एक से तीन नवंबर के बीच फिर गुजरात आएंगे। तब दोनों मिल सकते हैं। आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों को लेकर चुनाव आयोग ने कोई घोषणा अभी नहीं की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.