पढ़ें राहुल गांधी ने सिंगापुर में क्यूँ कहा, “मुझमें और मोदी जी में यही अंतर है”

March 9, 2018 by No Comments

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीन दिन के सिंगापुर और मलेशिया दौरे पर हैं। गुरुवार को सिंगापुर में उन्होंने यहां की नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर के ली क्वां यू स्कूल ऑफ पब्लिक पॉलिसी में छात्रों को संबोधित किया। इससे पहले उन्होंने सिंगापुर में भारतीय पृष्ठभूमि के सीईओ से नौकरी, निवेश और आर्थिक हालातों पर बात की।

सिंगापुर में इस कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। दरअसल कार्यक्रम में एक शख्स ने राहुल ने कुछ ऐसे सवाल पूछे की उन्होंने पीएम मोदी का हवाला देते हुए उनकी चुटकी ली। मुझे अच्छा लगा की उस शख्स ने मेरे सामने ही मेरी आलोचना की। राहुल ने उस शख्स से कहा, की आप मुझ से तो ऐसे सवाल कर रहे हैं, लेकिन आप ऐसे सवाल पीएम मोदी से नहीं पूछ सकते। मुझमें और मोदीजी में यही अंतर है।

कार्यक्रम में पीके बासु नाम के एक शख्स ने राहुल से सवाल करते हुए पूछा कि जब गांधी परिवार सत्ता में था, तब भारत की प्रति व्यक्ति आय पूरी दुनिया की औसत प्रति व्यक्ति आय से भी कम थी, लेकिन जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है, भारत की प्रति व्यक्ति आय पूरी दुनिया के औसत से भी ज्यादा हो गई है ? भारत ने मोदी सरकार के राज में तरक्की की है। इसपर राहुल ने जवाब देते हुए कहा की आपने सारा दोष एक ही परिवार पर मढ़ दिया है।

फिर राहुल ने बासु से ही सवाल पूछते हुए कहा कि आपका कहना है कि जब 2004 से लेकर 2014 तक मेरा सरकार में कोई रोल नहीं था। कुछ लोगों का कहना है कि हमने कुछ नहीं किया, वहीं कुछ लोग कह रहे हैं कि हमने ही सब कुछ किया है। लेकिन असलियत ये है कि भारत की सफलता में सबसे बड़ा हाथ भारत के लोगों का है।

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि भारत में व्यवस्था, न्यायपालिका, प्रेस आदि पर संगठित हमले किए जा रहे हैं। अल्पसंख्यकों के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि हम शुरुआत से ही बीजेपी और आरएसएस से लड़ रहे हैं। हम नहीं चाहते कि भारत एक ऐसी जगह बने, जहां लोगों को उनके खाने, या पहनने के लिए पीटा जाए। साल 2014 में मोदी जीत गए लेकिन अगले चुनावों में हम उन्हें जरूर हराएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *