ICU में मर रही नोटबंदी और जीएसटी और बीजेपी की दवाई में भी कोई दम नहीं: राहुल गांधी

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा घोषित किए गए आर्थिक पैकेज से कांग्रेस खुश नजर नहीं आ रही  है। गुजरात दौरे पर जीएसटी को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बता चुके राहुल गांधी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर तंज कसा है। राहुल ने ट्विटर पर तंज कसते हुए कहा है कि , ‘डॉ. जेटली, नोटबंदी और जीएसटी से अर्थव्यवस्था अाईसीयू में है। आप कहते हैं आप किसी से कम नहीं,मगर आपकी दवा में दम नहीं।’ इससे पहले भी राहुल गांधी ने गुजरात में एक रैली के दौरान जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताया था।

 राहुल ने कहा था कि नोटबंदी के जख्मों से उबर रहे देश पर मोदी जी के जीएसटी का बुरा असर पड़ा है। राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी ने पिछले साल नोटबंदी अपनी मनमर्जी से लागू कर लाखों लोगों को परेशानी में डाल दिया और अब जीएसटी से लोग परेशान हैं। इसके बाद राहुल गांधी ने GST का मजाक  उड़ाने के लिए फिल्म शोले का डॉयलॉग  बोला था।  राहुल ने ट्वीट कर कहा कि PM मोदी के ट्वीट का मतलब है ‘ये कमाई मुझे दे दे’. राहुल ने GST लाने का श्रेय कांग्रेस को देते हुए यह भी कहा कि कांग्रेस की GST का मतलब ‘जेनुइन सिंपल टैक्स’ है।

वहीं मोदी सरकार टैक्स रिफॉर्म कर आम जनता के पैसे को हड़प लेने में जुटी है। आपको बता दें की वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कल बयान दिया था कि ऐसा पहली बार हुआ है कि तीन साल लगातार भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे तेज बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था रही हो।हालाँकि जेटली ने इसके साथ ही ये सफाई भी थी कि मेरे इस बयान का चुनावों से कोई लेना देना नहीं है।

लेकिन मैं ये बताना चाहता हूँ कि कांग्रेस ने इतने सालों में देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद किया है, उन्होंने देश की जनता की आँखों में विकास के नाम पर धूल झोंकी। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिन्होंने देश को इस तरह से बर्बाद किया है, वही लोग आज ज्ञान बाँट रहे हैं। हम देश की भलाई के लिए जो फैसले आज ले रहे हैं, इन सभी का नतीजा लंबे समय के बाद दिखेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.