जय शाह, राफेल डील का मामला सामने आया तो मोदी जी ने भ्रष्टाचार शब्द का इस्तेमाल करना बंद कर दिया

December 12, 2017 by No Comments

गांधीनगर: गुजरात में आज दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष चुने जा चुके राहुल गांधी ने अहमदाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल ने बीजेपी और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है।
राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने गुजरात के लिए विजन बनाया है।

हम यहाँ के हर वर्ग के लोगों से मिले हैं। गुजरात में बीजेपी सरकार ने सिर्फ गिने-चुने यानी बड़े उद्योगपतियों का विकास किया है। यहाँ कि जनता का भी यही कहना है। गुजरात में बड़े उद्योगपतियों को सब दिया है 22 साल से सत्ता में बैठी बीजेपी सरकार ने। इस गुजरात चुनाव प्रचार में बीजेपी ने पहले नर्मदा का मुद्दा उठाया, फिर ओबीसी समुदाय से जुड़ा और आखिर विकास का मुद्दा चला दिया।
उन्होंने कहा कि मोदी जी हर भाषण में या तो बीजेपी की बात करते हैं या अपनी। पहले भ्रष्टाचार, कालेधन, आतंकवाद को खत्म करने और रोजगार देने की बात होती थी। लेकिन जय शाह, राफेल डील का मामला सामने तो उन्होंने भ्रष्टाचार शब्द का इस्तेमाल करना बंद कर दिया।
इस दौरान राहुल ने कहा कि इस बार गुजरात में चुनाव जीत रही है।
एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि कांग्रेस गुजरात में बदलाव की हवा ला रही है। जोकि हमारे मेनिफेस्टों में दिया गया है।
देश के किसानों के कर्जे माफ़ करने के लिए उन्हें पालिसी की याद आ जाती है, लेकिन बड़े उद्योगपतियों के कर्जे माफ़ किये जा रहे हैं। कांग्रेस के कार्यकाल में किसानों का कर्जा माफ़ किया गया है। आप रिकॉर्ड निकाल कर देख लें, हम मोदी जी की तरह हवा में बातें नहीं करते हैं।
लेकिन कांग्रेस हर वर्ग के लोगों के बारे में सोचती है, और उनका विकास करेगी। इस दौरान राहुल ने गब्बर सिंह टैक्स के बारे में कहा कि इसने जनता का पैसा बर्बाद कर दिया है।
राहुल गांधी ने दावा किया है कि राज्य की जनता के लिए हम जो भी फैसला लेंगे, वह उनसे पूछ कर ही लिया जाएगा। जनता से बिना पूछे कोई फैसला नहीं होगा।
इस बार शीतकालीन सत्र में देरी करने के मामले में केंद्र सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी डर रही है क्यूंकि सदन में जय शाह और राफेल डील पर सवाल उठेंगे। लेकिन गुजरात की जनता समझदार है, और सब समझती है। देखिये बीजेपी के गढ़ में हर समाज के लोग उनके खिलाफ है। इन साल सालों में कांग्रेस को अपनी ताकत का अंदाजा लग चुका है। लेकिन बीजेपी इस बार हमारे सामने कहीं टिकती नजर नहीं आ रही।

मंदिर जाने के एक सवाल पर राहुल ने जवाब दिया कि मैं सिर्फ गुजरात में आकर मंदिरों में नहीं जा रहा। मैं हमेशा मंदिर में जाता हूँ। उत्तराखंड चुनाव के वक़्त मैं केदारनाथ गया था। ये सिर्फ बीजेपी की बनाई गई स्टोरी है की मैं मंदिरों में नहीं जाता।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *