देश की जनता से मोदी जी ने 3 वादे किए थे, 4 सालों में उनका कहीं कोई पता नहीं है, कब पूरे होंगे

March 20, 2018 by No Comments

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस के नेता लगातार राज्य की जनता में अपनी पैठ बनाने के लिए दौरे कर रहे हैं। इस दौरों के दौर में दोनों पार्टियां एक दूसरे पर जुबानी हमले बोल रही हैं। कर्नाटक चुनाव जीतने के दावे दोनों ही पार्टियां कर रही हैं। कर्नाटक में बीजेपी को मात देने के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है।
कांग्रेस के महाधिवेशन में जनता का दिल जीतने के बाद अब राहुल कर्नाटक के 2 दिवसीय दौरे पर पहुंच गए हैं। कांग्रेेस अध्यक्ष बनने के बाद उनका तीसरा कर्नाटक दौरा है। राहुल ने अपने दौरे की शुरुआत उडुप्पी में राजीव गांधी नेशनल एकेडमी से की। उन्होंने कहा कि आज सिद्धारमैया सरकार की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर ज़ुबानी वार किए।

राहुल ने कहा कि बीजेपी ने सिर्फ इस देश को धोखा देने का काम किया है। राहुल ने कहा कि बीजेपी ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान जनता से वादा किया था कि वह देश के प्रत्येक नागरिक के खाते में 15 लाख रुपए डलवाएंगे। लेकिन आज तक किसी एक शख्स के खाते में 10 रुपए तक नहीं आए हैं।

राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तीन सवाल भी पूछे। उन्होंने कहा कि पहला वादा 15 लाख रुपए का था दूसरा वादा उन्होंने देश के युवाओं से किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वह हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे, जबकि वह साल में एक लाख रोजगार भी नहीं दे पा रहे हैं।

राहुल ने इस दौरान बीजेपी पर अपनी भड़ास निकलते हुए कहा की जब मोदीजी कहते हैं कि 70 साल में देश में कुछ नहीं हुआ तो, वो आपके दादा-दादी, माता-पिता का अपमान कर रहे हैं। क्योंकि इस देश के विकास में आपके माता-पिता का खून-पसीना लगा है। पिछले 70 साल में कर्नाटक के किसानों, छोटे दुकानदारों, छोटे कारोबारियों ने इस देश के विकास के लिए अपना जीवन दिया है।

राहुल ने आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार ने 15 अमीर उद्योपतियों के 2.5 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया है लेकिन वह किसान के लिए कुछ नहीं करते। महाराष्ट्र में किसान सड़कों पर आकर आंदोलन कर रहे हैं। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने किसानों के 8000 करोड़ रुपए के कर्ज को माफ किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *