कांग्रेस सभी को प्रेम-भाईचारे से साथ लेकर चलने वाली विचारधारा, गुजरात में हमारी जीत से चौंक जायेगी बीजेपी

December 13, 2017 by No Comments

गांधीनगर: गुजरात में कल दूसरे चरण की 93 सीटों पर मतदान होगा। इसी बीच कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी पर बीजेपी ने हल्ला बोल दिया है। दरअसल राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव प्रचार की सीमा खत्म हो जाने के बाद वोटिंग से ठीक एक दिन पहले राहुल एक गुजराती चैनल ‘एबीपी अस्मिता’ को इंटरव्यू दिया है। जोकि आज प्रसारित कर दिया गया है।
राहुल के इस इंटरव्यू को लेकर बीजेपी ने इस मामले में चुनाव आयोग से शिकायत कर दी है। बीजेपी ने राहुल पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। राहुल ने इस इंटरव्यू में बीजेपी को घेरने के कोई कमी नहीं छोड़ी। उन्होंने गुजरात चुनाव में कांग्रेस की एकतरफा जीत का दावा करते हुए पीएम मोदी समेत बीजेपी के पूरे गुजरात मॉडल पर निशाना साधा।

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुजरात चुनाव के नतीजों को सोचकर घबराए हुए हैं। राहुल ने इसमें दावा किया है कि इस एकतरफा चुनाव में कांग्रेस की होगी बड़ी जीत, ऐसे नतीजे आएंगे कि बीजेपी इससे हैरान रह जायेगी। गुजरात के लोगों को जो विजन बीजेपी को देना चाहिए था वो उसे देने में असफल रहे।
इसके साथ उन्होंने बीजेपी द्वारा दिए गए ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ के नारे पर कहा कि कांग्रेस पार्टी सभी को प्रेम से, भाईचारे से साथ लेकर चलने वाली बहुत पुरानी विचारधारा है। जिसे भारत से मुक्त नहीं किया जा सकता। अगर देश में कांग्रेस मुक्त भारत की हवा चल रही होती तो मोदी जी अपनी चुनावी रैलियों में आधा समय सिर्फ कांग्रेस को नहीं देते।

जबकि कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र गुजरात की जनता से बातचीत कर, उनकी परेशानियों की सुनकर बनाया हैं, जिसमें हर वर्ग की बात सुनी गई है। इसलिए हम वो विजन देने में कामयाब रहें। चुनाव प्रचार की आखिरी सीमा के बाद राहुल के इस इंटरव्यू को जारी करने पर गुजरात के चीफ इलेक्शन कमिश्नर बीबी स्वाइन का कहना है कि इंटरव्यू के टेलिकास्ट को लेकर हमें शिकायत मिली है।

हमने डीवीडी जुटा ली हैं। हम इस मामले की जांच करेंगे और उसके बाद नियमों के मुताबिक कार्रवाई को लेकर फैसला लेंगे। जांच के बाद ही पता चलेगा की राहुल ने नियम 126 आरपी अधिनियम का उल्लंघन किया है या नहीं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *