राहुल की रैली में लगे ‘चौकीदार चोर है’ के नारे..

October 24, 2018 by No Comments

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा को जबरदस्ती छुट्टी पर भेज दिया गया क्योंकि वह राफेल घोटाले के कागजात इकट्ठा कर रहे थे. गौरतलब है कि सीबीआई निदेशक वर्मा और विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच चल रही तकरार को लेकर दोनों अधिकारियों से सारे अधिकार वापस ले लिए गए हैं. नागेश्वर राव को अब सीबीआई की कमान सौंपी गई है.

राजस्थान में एक चुनावी सभा के दौरान कहा, कल रात चौकीदार ने सीबीआई के डायरेक्टर को हटा दिया क्योंकि सीबीआई राफेल पर सवाल उठा रही थी.  राहुल ने इस जनसभा में  देश के संविधान को खतरा बताया. कांग्रेस अध्यक्ष ने यहां कई उद्योगपतियों के नाम लेते हुए कहा, अनिल अंबानी के लिए राफेल सौदे में दखलअंदाजी की गयी. यूपीए ने इसका सौदा  HAL  के साथ किया था. सही कीमत पर यह सौदा हुआ उस वक्त 526 करोड़ रुपये एक विमान की कीमत थी. 

कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया है कि वर्मा को हटाकर मोदी सरकार ने सीबीआई की आजादी में ‘आखिरी कील’ ठोंक दी है. वहीं, माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने एजेंसी के निदेशक आलोक वर्मा को अवकाश पर भेजने के केन्द्र सरकार के फैसले को गैरकानूनी बताया है.

राहुल ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि किसानों की जमीन छिनकर उद्योगपतियों को दी जाती है. किसान का कर्जा होता है तो उसे दिवालिया बताया जाता है लेकिन उद्योगपतियों को बैंक को उनके लिए रेड कार्पेट बिछा देता है. राहुल गांधी ने युवाओं के रोजगार पर  भी सरकार की मंशा को लेकर सवाल खड़े किये. हमें वो हिंदुस्तान चाहिए जहां किसान, युवा कहे कि हां मेरी भी आवाज़ दिल्ली में, जयपुर में सुनी जाती है. सरकार हमारे साथ खड़ी है . 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *