रॉफेल डील की जांच शुरू हुई तो मोदी ‘खत्म’: राहुल गाँधी

October 25, 2018 by No Comments

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राफेल डील की जांच के डर से सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा को मंगलवार रात छुट्टी पर भेज दिया। यह बात उन्होंने राजस्थान के झालावाड़ में एक रैली के दौरान कही। कांग्रेस अध्यक्ष ने उस दौरान न केवल मंच से पीएम मोदी पर जुबानी हमले बोले, बल्कि राहुल ने उनकी नकल करते ‘चौकीदार चोर है’ के नारे भी लगवाए।

राहुल ने कहा, ‘सीबीआइ चीफ आलोक वर्मा राफेल घोटाले के कागजात इकट्ठा कर रहे थे। उन्हें जबरदस्ती छुट्टी पर भेज दिया गया। प्रधानमंत्री का मैसेज एकदम साफ है जो भी राफेल के इर्द- गिर्द आएगा। हटा दिया जाएगा, मिटा दिया जाएगा। देश और संविधान खतरे में हैं।’महिला कांग्रेस को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सीबीआई के प्रमुख को इसलिए हटा दिया क्योंकि एजेंसी इस सौदे की जांच की प्रक्रिया शुरू करने जा रही थी.

उन्होंने कहा, ‘सीबीआई राफेल सौदे में जांच की अपनी प्रक्रिया शुरू करने वाली थी जिससे प्रधानमंत्री डर गए और उन्होंने सीबीआई प्रमुख को हटा दिया.’ उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने रक्षा मंत्रालय से परामर्श किए बिना ही राफेल सौदे के टेंडर को बदल डाला.कांग्रेस अध्यक्ष ने वर्मा को छुट्टी पर भेज जाने को राफेल डील में कथित भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने की कोशिश बताते हुए कहा, ‘सीबीआई राफेल डील में प्रधानमंत्री की भूमिका और कथित भ्रष्टाचार की जांच करने जा रही थी, इसीलिए रात 2 बजे सीबीआई डायरेक्टर को प्रधानमंत्री ने निकाल दिया। अगर राफेल में जांच हो गई तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। देश को पता चल जाएगा कि प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार के जरिए अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाया। अंबानी की जेब में पैसे डाले।’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *