#ModiRobsIndia: संसद के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन: एक नीरव मोदी है, दूसरा मोदी नीरव है!

March 6, 2018 by No Comments

संसद के बजट सत्र के दूसरे सेशन में विपक्षी पार्टियां घोटालेबाज नीरव मोदी के मामले में केंद्र सरकार को घेर रही है।
नीरव मोदी घोटाले के मामले में कांग्रेस ने आज संसद में जमकर हंगामा किया और इसके लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए उनसे जवाब देने की मांग की। इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं के साथ संसद परिसर के बाहर प्रदर्शन किया।

इस प्रदर्शन की एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर करते हुए राहुल ने ट्वीट कर नीरव मोदी और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नीरव मोदी के मामले में चुप्पी तोड़ने की मांग की है।  राहुल ने ट्वीट किया, ” संसद में आज एक ज़ोरदार नारा सुनाई पड़ रहा है: नीरव मोदी, मोदी नीरव. एक नीरव मोदी है, दूसरा मोदी नीरव है! #ModiRobsIndia.”
राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के सांसदों और अन्य नेताओं ने संसद के महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने नीरव मोदी के फरार होने के मामले में विरोध प्रदर्शन किया। विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। वहीँ संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि केंद्र सरकार पंजाब नेशनल बैंक घोटाले समेत अन्य विषयों पर चर्चा के लिए तैयार है। ये सभी बैंक घोटाले यूपीए सरकार के दौरान हुए हैं ऐसे में कांग्रेस पार्टी इस मामले में चर्चा से खुद ही भाग रही है।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी समेत समूचा विपक्ष नीरव मोदी मामले में केंद्र में बैठी मोदी सरकार के खिलाफ सदन में जमकर विरोध कर रहा है। विरोध के कारण ही लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है।

आपको बता दें कि एक तरफ जहां कांग्रेस नीरव मोदी मामले को लेकर बीजेपी पर निशाना साध रही है, वहीं बीजेपी भी कार्ति चिदंबरम मामले को लेकर हमलावर है।

वहीं तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के सांसदों ने भी आज महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने धरना दिया। टीडीपी आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग पर अड़ी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *