प्रिय भक्तो मोदी जी को समझायो कि काम पर ध्यान देना शुरू करें: राहुल गांधी

December 31, 2017 by No Comments

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार बीजेपी पर हमलावर हो रहे हैं। राहुल के सोशल मीडिया साइट ट्विटर के जरिये देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो का लिंक डालते हुए ट्वीट किया है, “प्रिय मोदी भक्तों, स्मार्ट सिटी के 9,860 करोड़ में से केवल 7 प्रतिशतों का ही इस्तेमाल हो रहा है।

चीन हमें प्रतिस्पर्धा दे रहा है जबकि आपके मास्टर हमें खाली नारे दे रहे हैं। कृपया करके इस वीडियो को देखें और उन्हें सलाह दें कि जो महत्वपूर्ण (भारत में रोजगार निर्माण) है उसपर ध्यान दें।”

राहुल ने इस वीडियो लिंक में चीन के सिलिकॉन वैली को दिखाया है। ये जगह छोटी टेक्नोलॉजी को भी बहुत बड़े पैमाने पर बनाने के लिए दुनियाभर में काफी मशहूर है और किसी भी व्यक्ति के लिए केवल नया व्यापार खोलने के लिए मददगार है। गौरतलब है की राहुल गांधी ने बीजेपी और पीएम मोदी को इससे पहले भी बेरोजगारी के मुद्दे पर काफी बार घेरा है।
गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल ने कई बार पीएम मोदी को उनके देश में से बेरोजगारी खत्म करने के वादे को याद दिलाया।  राहुल ने अपने भाषणों में कई बार स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट्, बुलेट ट्रैन को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में बुलेट ट्रैन की नहीं युवाओं को रोजगार की जरूरत है।

एक साल में करोड़ो रोजगार पैदा करने का दावा करने वाली मोदी सरकार इस पर कदम नहीं उठा रही, युवा नौकरी न होने के कारण आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। या फिर वे रोजगार की तलाश में देश छोड़ कर विदेशों में जा रहे हैं। लेकिन मोदी सरकार इसे नजरअंदाज कर रही है।
आपको बता दें कि केंद्र सरकार की बड़ी योजनाओं में से एक स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 60 शहरों को जारी किए गए 9860 करोड़ रूपये में से महज सात प्रतिशत या करीब 645 करोड़ रूपये का ही उपयोग हो पाया है जो शहरी मंत्रालय के लिए एक चिंता का कारण है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *