गुजरात चुनाव से पहले राहुल के राजनीतिक करियर में आयेगा नया मोड़, जल्द बनेंगे पार्टी अध्यक्ष !

November 13, 2017 by No Comments

गांधीनगर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात विधानसभा चुनाव के चलते ताबड़तोड़ चुनावी दौरे कर रहे हैं। इसी बीच उनके पार्टी की अध्यक्षता संभालने के कयास लगाए जा रहे हैं। सूत्रों की मानी जाये तो, राहुल गांधी 19 नवंबर के बाद ही पार्टी अध्यक्ष के तौर पर कमान संभाल लेंगे। अगर ऐसा हो जाता है तो राहुल पार्टी अध्यक्ष के तौर पर गुजरात चुनाव प्रचार के तौर पर नेतृत्व करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 19 नवंबर के बाद ही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाएंगी. इसी बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया जाएगा। इसके बाद राहुल अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरेंगे। इस दौड़ में राहुल गाँधी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने वाले इकलौते उम्मीदवार हैं।

इससे पहले राहुल के 31 अक्टूबर तक कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने की संभावना थी। लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान में काफी देरी हो जाने की वजह से राहुल की ताजपोशी को टाल दिया गया। लेकिन अब देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्व इंदिरा गांधी के जन्मदिवस के उनकी ताजपोशी होने के कयास लगाए जा रहे हैं।
दरअसल सोनिया गांधी चाहती हैं कि इंदिरा गांधी के जन्मदिवस समारोह को बड़े पैमाने पर मनाया जाए। सोनिया गांधी के इस प्रस्ताव से इशारा मिल रहा है कि गांधी परिवार को इस दिन पर एक बार फिर कुछ बड़ा मिल सकता है। इसके साथ राहुल खुद भी अपने करीबियों को इस बात का इशारा दिया है कि गुजरात चुनाव के मतदान की पहली तारीख 9 दिसंबर के पहले वो पार्टी की कमान संभाल लेंगे।

इस बात की जानकारी सोनिया गांधी भी इस बात की जानकारी अपने करीबी वरिष्ठ नेताओं को भी दे चुकी हैं। ऐसे में नवंबर के आखिरी हफ्ते में राहुल का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *