राहुल गाँधी का मास्टर स्ट्रोक? कांग्रेस में शामिल होंगे क़द्दावर नेता

February 21, 2018 by No Comments

राहुल गाँधी के अध्यक्ष बनने के बाद से कांग्रेस में एक जान सी आ गयी है. सुस्त पड़ी पार्टी में अचानक से आई चुस्ती से कई नेता उत्साहित हैं. इतना ही नहीं कई ऐसे नेता हैं जो पहले किसी और पार्टी में थे और अब कांग्रेस में आना चाहते हैं. इसी में एक नाम है नसीम उद्दीन सिद्दिक़ी. बसपा में क़द्दावर नेता की छवि रखने वाले सिद्दीक़ी फ़िलहाल पार्टी छोड़ चुके हैं और अब ऐसी ख़बरें आ रही हैं कि वो कांग्रेस में जा सकते हैं.

वैसे ऐसा माना जा रहा है कि वो कल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से मिलकर वो पार्टी में शामिल होंगे. इस तरह से पार्टी में नेताओं का आना पार्टी के लिए अच्छा माना जा रहा है. लोकसभा चुनाव से पहले जिस तरह से दूसरी पार्टियों के नेता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं उससे ऐसा लगता है कि चुनाव दमदार होंगे. सिद्दीक़ी बसपा सुप्रीमो मायावती के क़रीबी माने जाते थे लेकिन मतभेद के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी.इसके बाद कई बार ऐसी अटकले आयीं कि वो समाजवादी पार्टी में जा सकते हैं लेकिन अब जो ख़बर आ रही है वो किसी हद तक पुख्ता मानी जा रही है.

सिद्दीक़ी के कांग्रेस में आने से कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में बड़ा फ़ायदा होने की उम्मीद है और पार्टी को मुसलमान वोटों में बढ़त मिल सकती है. नसीमउद्दीन को भी इससे फ़ायदा होने की उम्मीद है.बहुजन समाज पार्टी में कई साल रहे नसीम उद्दीन के बारे में कहा जाता रहा है कि वो पार्टी के लिए गठबंधन कार्य भी करते थे. आंतरिक विवाद के चलते उन्होंने बसपा से किनारा कर लिया था, पार्टी छोड़ते समय उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती पर गंभीर आरोप भी लगाए थे। बीच में ऐसी चर्चाएं भी चली थीं कि वो सपा का दामन थाम सकते हैं, हालांकि अब उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा है. इसी बीच ऐसी भी ख़बरें आ रही हैं कि समाजवादी पार्टी के कई क़द्दावर नेता जो अखिलेश यादव कैंप से नाराज़ रहे हैं, कांग्रेस में जा सकते हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *