राहुल गाँधी के सवालों से बौखलायी भाजपा; जानिये क्या कहा..

December 3, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी रोज़ एक सवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछ रहे हैं लेकिन ना तो इन सवालों का जवाब प्रधानमंत्री ही दे रहे हैं और ना ही भाजपा का कोई और नेता इन पर बात करना चाह रहा है. इस बारे में जब एक सवाल केन्द्रीय मंत्री और वरिष्ट भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नक़वी से पूछा गया तो उन्होंने जो जवाब दिया उससे ऐसा लगा मानो भाजपा राहुल के सवालों से परेशान है.

नक़वी ने कहा,”जिन्हें बैगन और बर्गर का फ़र्क़ नहीं पता, प्याज़ और पिज़्ज़ा का फ़र्क़ नहीं पता वो सावाल कर रहे हैं, पहले वो देश की सियासत और संस्कृति की ABCD बताएं, जिस दिन उन्हें पता चला उस दिन सब जवाब ख़ुद मिल जायेंगे”. केन्द्रीय मंत्री के इस जवाब से ज़ाहिर है कि वो राहुल के सवालों पर बात नहीं करना चाहते. हालाँकि राहुल ने जो भी सवाल अभी तक पूछे हैं उनमें उन्होंने बाक़ायदा आंकड़े भी दिए हैं. ऐसे में भाजपा से उम्मीद की जा रही थी कि वो इन सवालों के जवाब देकर अपना पक्ष साफ़ करेगी.

राहुल ने अब तक पाँच सवाल पूछे हैं जो गुजरात से जुड़े हुए हैं. ये सवाल उन्होंने महिला मुद्दों,शिक्षा, बिजली, गुजरात पर क़र्ज़ और घर की समस्याओं पर किये हैं. आज उन्होंने महिला मुद्दों से जुड़ा हुआ सवाल किया जिसमें उन्होंने कहा कि गुजरात में महिलाओं को ना सुरक्षा मिली, ना शिक्षा, ना पोषण, महिलाओं को अगर कुछ मिला है तो वो है शोषण. उन्होंने कहा,”न सुरक्षा, न शिक्षा, न पोषण,महिलाओं को मिला तो सिर्फ़ शोषण,..आंगनवाड़ी वर्कर और आशा,सबको दी बस निराशा।..गुजरात की बहनों से किया सिर्फ़ वादा,पूरा करने का कभी नहीं था इरादा।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *