सोशल मीडिया के हीरो बन गए हैं राहुल गाँधी, हर ट्वीट हो रहा है सुपरहिट

October 29, 2017 by No Comments

एक समय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी को उनके विरोधी “पप्पू” कह कर चिढ़ाते थे लेकिन अब मामला पूरी तरह पलट गया है. सोशल मीडिया की माइक्रो-ब्लॉग्गिंग वेबसाइट ट्विटर पर एक समय ऐसा था जब राहुल का मज़ाक़ उड़ाने वाले ट्वीट की भरमार थी लेकिन अब उसी सोशल मीडिया पर राहुल जो वाह-वाही बटोर रहे हैं उससे उनके विरोधी हैरान और परेशान हैं.

इस वक़्त सबसे ज़्यादा किसी के ट्वीट चल रहे हैं तो वो राहुल गाँधी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोवर्स तो अभी भी राहुल गाँधी से बहुत अधिक हैं लेकिन उनके ट्वीट के मुक़ाबले राहुल के ट्वीट बहुत हिट हो रहे हैं. जहां मोदी अपने 3 करोड़ 40 लाख फॉलोवर्स के बावजूद tweets पर 10 हज़ार लाइक्स पा रहे हैं वहीँ राहुल गाँधी 15 हज़ार के पार लाइक्स पा रहे हैं. उनके कई tweets तो 20 हज़ार के पार लाइक्स पा रहे हैं तो कई 30 हज़ार से भी ज़्यादा लाइक्स पा रहे हैं. वहीँ उनके मेर्सेल फ़िल्म पर किये गए ट्वीट को 56 हज़ार से भी अधिक लोगों ने लाइक किया. वहीँ मोदी का कोई ट्वीट इस बीच 56 हज़ार के क़रीब नहीं पहुँच पा रहा. री-ट्वीट की बात करें तो भी स्थिति कुछ अलग नहीं. इस मामले में भी मोदी राहुल के आगे कहीं नहीं टिक पा रहे. इस स्थिति से भाजपा की सोशल मीडिया टीम परेशान है.भाजपा नेता अब सोशल मीडिया को कम इम्पोर्टेंस देने की बात कर रहे हैं जबकि भाजपा एक वक़्त में अपने को सोशल मीडिया की महारथी कहती थी.

पिछले क़रीब तीन महीनों में उनके फॉलोवर्स की संख्या में ज़बरदस्त इज़ाफ़ा हुआ है.इन तीन महीनों में उनके फॉलोवर्स 15 लाख से भी अधिक बढ़ गए हैं. हालाँकि राहुल फॉलोवर्स के मामले में मोदी से पीछे हैं लेकिन जिस तरह से राहुल की बढ़त है वो अपने आप में भाजपा के लिए चिंता की बात है. हालाँकि इसमें कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम का भी बड़ा हाथ है जिसने #विकास_पागल_हो_गया_है जैसे ट्रेंड चला कर भाजपा को पीछे कर दिया.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *