भाजपा के गढ़ में बोले राहुल-‘भाजपाईयों से बेहतर हिन्दू धर्म की समझ रखता हूँ’

October 30, 2018 by No Comments

इंदौर: भाजपा के गढ़ माने जाने वाले इंदौर में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पहुँचे. राहुल गाँधी ने यहाँ पहुँच कर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि दुनिया के सामने आपके पास बस एक क्वालिटी होनी चाहिए वो है विनम्रता. उन्होंने कहा कि विनम्रता का अर्थ है कि जब आप बोल रहे हो तो मैं आपको सुन रहा हूँ, मैं आपको समझने की कोशिश कर रहा हूँ..मैं ये नहीं कह रहा हूँ कि अगर कोई ग़ुस्सा हो रहा है तो वो बेवकूफ़ है.

राहुल आगे कहते हैं कि अगर कोई ग़ुस्सा हो रहा है तो मैं समझना चाहता हूँ कि वो ग़ुस्सा क्यूँ हो रहा है..भाजपा के लोग हिन्दू धर्म को समझते ही नहीं हैं, इनसे बेहतर हिन्दू धर्म को मैं समझता हूँ. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसकी तारीख़ भी आ गयी है. अब पूरा चुनावी अभियान चल रहा है और नेता जगह जगह जाकर वोट माँग रहे हैं. इसी सिलसिले में राहुल गाँधी भी लगातार मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं.

इस बार के विधानसभा चुनाव को देखें तो कहीं न कहीं कांग्रेस भाजपा से आगे चल रही है. भाजपा इस समय यहाँ चुनाव प्रचार उस तरह से नहीं करती दिख रही है जैसे कांग्रेस कर रही है. कुछ जानकार इसे पार्टी की अंतर्कलह मान रहे हैं जबकि कुछ मानते हैं कि देश स्तर के बड़े नेता नहीं चाहते कि वो अपनी साख ऐसे चुनाव में लगा दें जिसमें जीत मुश्किल लग रही हो. अब तक मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोई जनसभा नहीं हुई है.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी बहुत सभाएँ करते नहीं नज़र आ रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस का पलड़ा कुछ भारी है लेकिन भाजपा भी अंतिम समय में कमाल करने का माद्दा रखती है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पॉपुलैरिटी अभी भी है. दूसरी ओर कांग्रेस अपने अंदरूनी मतभेद से बाहर आने की कोशिश में है और कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया एक मंच पर नज़र आ रहे हैं. देखते हैं आगे क्या होता है, अभी तो कुछ समय वोटिंग में बचा है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *