पीएम मोदी का इंटरव्यू लेने वाली पत्रकार पर राहुल गांधी ने दे दिया ये बयान, तिलमिलाए बड़े पत्रकारों ने…

January 7, 2019 by No Comments

हेलो दोस्तो आज हम बात करने जा रहे हैं राहुल गांधी के बारे में। दोस्तों राहुल गांधी जी ने पत्रकारों पर आरोप लगाया है कि जिस पत्रकार ने मोदी जी का इंटरव्यू लिया है और पत्रकार ने सवाल भी खुद पूछे और जवाब भी खुद दिए । सवाल उठाना बहुत आसान होता है। राहुल गांधी अपना इंटरव्यू याद करें.
राहुल गांधी लगातार आरोप लगाते हैं प्रधानमंत्री मोदी पर कि प्रधानमंत्री मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करते हैं ,इंटरव्यू नहीं देते हैं और सवालों के जवाब भी नहीं देते हैं लेकिन अब जब मोदी जी ने जवाब दिया है तो राहुल जी पत्रकारों पर सवाल उठा रहे हैं कि “पत्रकार ही सवाल पूछ रहा था और पत्रकार ही जवाब दे रहा था तो नरेंद्र मोदी क्या कर रहे थे?”

google


राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर भी बहुत आरोप लगाए। मुझे तो लगता है कि कांग्रेस जो यह बात कहती थी कि जुमलेबाजी नरेंद्र मोदी करते हैं अब यह जुमलेबाजी खुद राहुल गांधी कर रहे हैं। राहुल गांधी जी को हम पत्रकारों पर सवाल नहीं उठाना चाहिए और हम पर इल्जाम भी लगाना नहीं चाहिए। हम बस अपना काम करते हैं हमें जो सवाल पूछने होते हैं वह डायरेक्ट पूछ लेते हैं.
मुझे नहीं लगता है कि ऐसा कोई सवाल था जो हमने नरेंद्र मोदी से नहीं पूछा हो और किसी और प्रधानमंत्री से पूछा हो। हम मानते हैं कि राहुल गांधी एक विपक्षी नेता का रोल निभा रहे हैं उनको जो सवाल उठाने हैं वह सरकार पर उठाए हम पत्रकारों पर नहीं। राहुल गांधी जी को नरेंद्र मोदी से कोई दिक्कत है तो वह उन को कटघरे में खड़ा करें और सवाल पूछे. हम पत्रकारों को बख्श दें ।वह पत्रकारों को ना सिखाए की पत्रकारों को क्या करना चाहिए और पत्रकारों की क्या जिम्मेदारी है और हमें कब कहां और कैसे सवाल पूछना चाहिए.

google


हम पत्रकारों का काम ही है सवाल पूछना हम हर किसी से सवाल पूछते हैं चाहे वह आप हो या आपके प्रतिद्वंदी। तो कृपया हम पर सवाल ना उठाए। बड़ा सवाल तो यह है कि जब कांग्रेस की सरकार थी तब किस किस ने उनका इंटरव्यू लिया था और कौन कौन सा सवाल किया गया था क्या यह बात राहुल गांधी जी भूल गए हैं? और जब कभी उनकी सरकार से कठिन सवाल पूछे गए हैं तो उसके बाद क्या हुआ था क्या यह बात भी राहुल गांधी भूल गए हैं? अब रही बात प्रधानमंत्री मोदी की तो मैं पूछता हूं ऐसा कौन सा सवाल है जो उनसे नहीं पूछा गया?
मैं चाहता हूं कि राहुल गांधी इस बात का जवाब दें कि ऐसा कौन सा सवाल था जो हमने प्रधानमंत्री से नहीं पूछा जो कि बहुत ज्यादा जरूरी था ?या मुद्दा यह है कि उनके मन मुताबिक जवाब नहीं मिला। मुझे समझ नहीं आता है कि हम पत्रकार जब भी कोई सवाल पूछते हैं नेताओं से तो हर कोई पत्रकारों पर सवाल उठाने लगता है जबकि हम यह सवाल जनता की तरफ से पूछना चाहते हैं क्योंकि हमारा काम है जनता के सवालों को नेताओं तक पहुंचाना। अब अगर कोई उन सवालों का जवाब नहीं देता है और राहुल गांधी जी को अपने मन मुताबिक जवाब नहीं मिलता है तो हम पत्रकार इसके लिए जिम्मेदार कहां से हुए?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *