राहुल को चुनौती देने उतरी पूरी भाजपा?, भाजपा के बड़े नेता करेंगे अमेठी दौरा

अमेठी, उत्तर प्रदेश: भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने शायद ये मान लिया है कि इस बार उनका सीधा मुक़ाबला राहुल गाँधी से होने जा रहा है. यही वजह है कि भाजपा अपनी पूरी ताक़त लगा कर अमेठी जीतना चाहती है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी की लोकसभा सीट को जीतने के लिए अभी से भाजपा ने तैयारी करना भी शुरू कर दिया है. राहुल यहाँ से तीन दफ़ा लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं.

हाल ही में राहुल गाँधी ने अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा किया है और अब भाजपा जवाबी दौरा करने जा रही है. 10 अक्टूबर को होने वाले इस दौरे में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, स्मृति ईरानी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचेंगे. यहाँ पर एक सभा का आयोजन भी किया जायेगा. गौर करने वाली बात ये भी है कि ये सभा एक ऐसे ग्राउंड पर होने जा रही है जिसे UPA सरकार ने साइकिल फैक्ट्री खोले जाने के लिए दिया था. बाद में ये ज़मीन विवादों में आ गयी. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इस मौक़े पर कई विकास परियोजनाओं का शुभारम्भ भी किया जाएगा.

भाजपा के बड़े नेता ये दावा कर रहे हैं कि इस बार वो प्रदेश की 80 में से 80 सीटें जीतना चाहते हैं. इस बारे में भाजपा नेता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि अमेठी समेत सभी 7 हारी सीटों को जीतने के लिए पार्टी ने अलग-अलग रणनीति बनायी है.

भाजपा नेता भले ही कितने दावे कर लें लेकिन उन्हें मालूम है कि इस बार उनको लोकसभा चुनाव में मुश्किल परिस्तिथियों का सामना करना पड़ सकता है. राहुल गाँधी जिस तरह से नए तेवर में आ रहे हैं, ऐसा आसान नहीं लगता कि भाजपा आसानी से चुनाव जीत पाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.