राहुल ने भाजपा पर साधा निशाना,”बेटी बचाओ, बेटी पढाओ, लेकिन अगर बेटी हक़ मांगे तो उसकी पिटाई करो”

द्वारका: गुजरात में तीन दिन की नवसर्जन यात्रा पर आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारों पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा,” गुजरात model का मतलब है हिन्दुस्तान के सबसे बड़े पांच-दस उद्योगपतियों को गरीबों की ज़मीन, उनका पानी, उनकी बिजली देना| यही है गुजरात model”

उन्होंने दावा किया कि गुजरात में इस बार कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. राहुल ने कहा,”गुजरात में बदलाव आ रहा है. लोगों में ग़ुस्सा है, उन्होंने भाजपा पे भरोसा किया और उनके दिल में धोके की फ़ीलिंग है.

उन्होंने कहा,”इस बार गुजरात में 5-10 उद्योगपतियों की सरकार नहीं बनेगी| यहाँ गुजरात की जनता की,युवाओं की,किसानों की,छोटे व्यापारियों की सरकार बनने वाली है”

उन्होंने नोटबंदी और GST को लाकर भी भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा,” नरेंद्र मोदी जी ने बिना किसी से पूछे, हिन्दुस्तान की अर्थव्यवस्था पर ज़बरदस्त आक्रमण किया है और वहाँ नहीं रुके, छोटे दुकानदार, व्यापारी.. उनको ज़बरदस्त चोट लगी और फिर GST लाये”

इसके इलावा उन्होंने कहा,” हिन्दुस्तान में जो कमज़ोर, ग़रीब हैं.. उसके लिए इनके दिल में जगह नहीं है. लेकिन अमीर के लिए ये सब दरवाज़े खोल देते हैं”

BHU मुद्दे पर भी बोले राहुल
बनारस हिन्दू विश्विद्यालय में छात्राओं के हॉस्टल में घुस कर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किये जाने को राहुल ने शर्म की बात बताया. उन्होंने कहा,”जो BHU में हो रहा है, FIR लगाए जा रहे हैं, शर्म की बात है. इन लड़कियों ने कुछ ग़लत नहीं किया.. सरकार की एप्रोच ग़लत है”.

उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढाओ, लेकिन अगर बेटी हक़ मांगे तो उसकी पिटाई करो. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अपनी यात्रा में बैलगाड़ी का भी प्रयोग किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.