‘सही नारा ये है- बेटी पढ़ाओ और BJP के MLA से बेटी बचाओ’

October 6, 2018 by No Comments

जबलपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने आज मध्य प्रदेश चुनाव प्रचार तेज़ कर दिया. उन्होंने जबलपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा,”आपने बीजेपी का नारा सुना, नरेंद्र मोदी जी का नारा सुना… उत्तर प्रदेश में बीजेपी का MLA बलात्कार करता है और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एक शब्द नहीं बोलते, नरेंद्र मोदी जी एक शब्द नहीं बोलते… सच्चा नारा जानते हो क्या है.. सच्चा नारा है.. बेटी पढ़ाओ और BJP के MLA से बेटी बचाओ”

उन्होंने आगे कहा कि अभी जो भी सामान हम इस्तेमाल करते हैं वो भारत में नहीं बनता. वह कहते हैं,”..तो मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी, मैं आपको यहाँ से पहली बात बताता हूँ..नरेंद्र मोदी जी ने ३ लाख करोड़ रूपये पिछले चार साल में हिन्दुस्तान के सबसे अमीर लोगों के माफ़ किये हैं.. मैं आपको यहाँ से कहता हूँ कि जैसे ही कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी, यहाँ आएगी..दिल्ली में सरकार बनेगी..कांग्रेस पार्टी सबसे पहले किसानों का क़र्ज़ा माफ़ कर के दिखायेगी.”

रोज़गार के मुद्दे पर भाजपा नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश और केंद्र सरकार को घेरते हुए राहुल ने कहा,”हिंदुस्तान के सामने सबसे बड़ी चुनौती, मध्य प्रदेश के सामने सबसे बड़ी चुनौती.. युवाओं को रोज़गार दिलाना है.” उन्होंने कहा कि जहां भी देखो मेड इन चाइना शब्द दिखाई देता है, हम चाहते हैं कि जब कांग्रेस की सरकार आये तो वो मध्य प्रदेश में, जबलपुर में.. बाक़ी प्रदेशों में बने.. हम चाहते हैं आपके टेलीफोन के पीछे मेड इन जबलपुर लिखा हो, मेड इन मध्य प्रदेश लिखा हो.. मध्य प्रदेश के युवाओं को उन कारख़ानों में रोज़गार मिले. राहुल की रैली में ज़बरदस्त उत्साह देखने को मिला. एक बार जब राहुल ने पूछा मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो ज़ोर से जनता ने कहा.. बनेगी.

ग़ौरतलब है कि आज मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीख़ों की घोषणा कर दी गयी. मध्य प्रदेश में मुख्य मुक़ाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच माना जा रहा है. प्रदेश में पिछले दिनों किसान आन्दोलन सुर्ख़ियों में रहा. जानकार मान रहे हैं कि इस बार भाजपा की स्थिति पिछले कई चुनावों की तुलना में कुछ कमज़ोर है और इस बार मुक़ाबला बराबरी का होने की उम्मीद है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *