राफेल डील और जय शाह की कंपनी के बारे में PM मोदी से कोई सवाल क्यों नहीं पूछता: राहुल गांधी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय प्रेस दिवस के दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर से मीडिया से केंद्र सरकार पर उनके रुख पर सवाल उठाये हैं।
राहुल ने अखिल भारतीय असंगठित क्षेत्र कांग्रेस फोरम की पहली बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि मुझसे तो आप हर बात पर सवाल करते हैं लेकिन अब राफेल पर पीएम मोदी से सवाल क्यों नहीं करते?

उन्होंने कहा कि मीडिया कांग्रेस से इतने सारे सवाल करती हैं और कांग्रेस सारे सवालों का सामना करती है। उनका जवाब भी देती है। लेकिन हमारे मीडिया भला देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के नेताओं से सवाल नहीं पूछे जाते हैं। पीएम से यह क्यों नहीं पूछते कि रॉफेल सौदे में सरकारी क्षेत्र की कंपनी हिन्दुस्तान एरोनेटिक्स लिमिटेड की जगह एक निजी कंपनी को फायदा पहुंचाया गया है। उन्होंने एक बिजनेसमैन को फायदा पहुंचाने के लिए पूरी डील ही बदल दी। इसके साथ राहुल गांधी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के बारे में भी मीडिया से किसी तरह के सवाल उठाने के बारे में पूछा। जिनकी कंपनी पर आरोप लगा है कि मोदी की सरकार बनने के बाद उसे कई गुना मुनाफा हुआ।

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर सौदे में बदलाव करने के साथ ही कल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अनिल अंबानी समूह की कंपनी रिलायंस डिफेंस को रॉफेल सौदे में फायदा पहुंचाने की बात कही थी। इस डील में सिक्युरिटी नॉर्म्स की परवाह किए बगैर राफेल डील को अप्रूवल दिया गया। जिसमें ना तो डिफेंस मिनिस्टर मौजूद थे और ना ही कैबिनेट की सिक्युरिटी कमेटी और दूसरी एजेंसियों से मंजूरी ली गई थी।

इस मामले में कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों पर बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस ये आरोप ध्यान हटाने के लिए लगा रही है, क्योंकि कांग्रेस खुद ऑगस्टा वेस्टलैंड VVIP चॉपर घोटाले में घिर सकती है और उनसे पूछताछ की जा सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.