फ़्रांस के राष्ट्रपति ने मोदी को चोर क्यूँ कहा?: राहुल गांधी

November 10, 2018 by No Comments

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस आध्यक्ष ने जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हम-ला किया. उन्होंने कहा कि फ़्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ़्रन्कोइस ओलांद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर क्यूँ कहा. उन्होंने रफ़ाल मामले में मोदी को घेरने की कोशिश की वहीं पनामा पेपर्स को लेकर राहुल ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमण सिंह पर निशाना साधा.

कांकेर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में लाखों युवा बेरोजगार हैं. किसान को फसलों का सही दाम नहीं मिलता. उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा,”आप मंडी में जाते हो, कहते हैं अभी आप ठहरिए. वहां आप को सही दाम नहीं देते. बस्तर में कोई कारखाना नहीं है. हमने मेनिफेस्टो में निर्णय ले लिया है कि कांग्रेस सरकार बनी तो हर ब्लॉक में फूड प्रोसेसिंग का कारखाना लगाएगी. जो भी आप उगाते हो, धान, सब्जी हो या फल हो, उसको आप सीधा फूड प्रोसेसिंग कारखाने में बेचेंगे. फैक्ट्री में आपको सही दाम मिलेगा. जब आप फैक्ट्री में अनाज को बेचने जाएंगे तो उसी फैक्ट्री में आपके बच्चों को, बेटियों को रोजगार मिलेगा.”

राहुल गांधी ने कहा,”मैं चाहता हूँ कि जैसे पंजाब और हरियाणा आज हिंदुस्तान में कृषि के सेंटर माने जाते हैं, मैं चाहता हूं कि पांच साल के अंदर छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश दोनों हिंदुस्तान के कृषि के सेंटर बन जाएं. पूरे देश को पता चले कि दोनों राज्य पूरे देश को भोजन, फल और सब्जी देने में सक्षम हैं. यह सपना है, इसको हम पूरा कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम नरेद्र मोदी ने शिक्षा, रोजगार की बात की, मगर पूरे हिंदुस्तान में 24 घंटे में सिर्फ 450 युवाओं को ही रोजगार दे पाई. हिंदुस्तान के बैंक का साढ़े 12 लाख करोड़ रुपये नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान के 15 सबसे अमीर लोगों को दिए. हम चाहते हैं कि वो 12 लाख रुपये महिलाओं, युवाओं और आदिवासियों को देना चाहते हैं.”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 5,000 करोड़ के चिट फंड घोटाले में कार्रवाई इसलिये नहीं हुई, क्योंकि मुख्यमंत्री रमन सिंह कोई कार्रवाई नहीं चाहते थे. रमन सिंह ने हजारों एकड़ जमीन किसानों, आदिवासियों से छीनी. कांग्रेस की सरकार आयी तो हम गांव के हर परिवार को जमीन देने वाले हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे के नाम पनामा पेपर में आया मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई. क्योंकि सीएम रमन सिंह और पीएम मोदी दोनों भ्रष्ट हैं. राहुल ने कहा कि मोदी जी अब नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स, भ्रष्टाचार की बात नहीं करते, अब चौकीदार चुप हो गया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *