“क्या स्टार्ट-अप है… 50 हज़ार रूपये डाले और 80 करोड़ रूपये महीनों में बन गए.. मोदी जी का कमाल है!”

October 9, 2017 by No Comments

वड़ोदरा, गुजरात: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर निशाना साधा. राहुल गाँधी ने कहा,” अमित शाह जी के बेटे की कंपनी को 16 हज़ार गुना फायदा मिला है, कंपनी तो काफ़ी पुरानी है..10-12 साल से काम कर रही है, लेकिन फ़ायदा 2014 के बाद शुरु हुआ पता नहीं शायद मोदी जी का स्टार्ट अप इंडिया था या मेक इन इंडिया! था…. क्या स्टार्ट अप है.. 50 हज़ार रूपये डाले और 80 करोड़ रूपये महीनों में बन गए..मोदी जी का कमाल है स्टार्ट अप इंडिया.”

उन्होंने कहा,”भाजपा ने मेरी बहुत मदद की, 2014 चुनाव जो हम हारे उससे फ़ायदेमंद चीज़ नहीं हो सकती. मेरी पिटाई कर कर के उन्होंने मेरी आँखें खोल दी.”

राहुल ने कहा,”मैं नहीं कह सकता के मैं देश से भाजपा को ख़त्म करना चाहता हूँ, वो कह सकते हैं”.उन्होंने कहा कि हमारा सिस्टम ऐसा है कि नयी सोच को मारता है..आप नहीं मारते, नौकरशाही मारती है, गृह मंत्रालय मारता है. राहुल ने कहा कि जब भी आप कुछ नया करने की कोशिश करते हैं, 50 खींचने लगते हैं.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने रोज़गार देने के मुद्दे पर कहा कि हमारा रिकॉर्ड उनकी सरकार से अच्छा है लेकिन हमारा रिकॉर्ड भी 10 में से 5 नंबर का ही है. राहुल ने कहा कि हर 24 घंटे में 30 हज़ार युवा जॉब मार्किट में आते हैं लेकिन सरकार सिर्फ़ 450 लोगों को ही रोज़गार दे पा रही है, चीनी सरकार 50 हज़ार रोज़गार रोज़ दे रही है. उन्होंने कहा,”बहाने काम नहीं करते, अगर 5-10 साल में भारत 30000-40000 लोगों को प्रतिदिन रोज़गार नहीं देता तो कोई भी इस ग़ुस्से को कण्ट्रोल नहीं कर पायेगा जो युवाओं में है.”

उन्होंने छोटे और मध्यम उद्योगों को मज़बूत ना कर पाने के लिए भाजपा को घेरते हुए कहा,”ये भाजपा एक्सट्रीम करती है, कांग्रेस को भी जिस तरह करना था नहीं किया, हमारी ग़लती मानता हूँ”

कांग्रेस उपाध्यक्ष गुजरात में जल्द ही होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनावी दौरे पर हैं. उन्होंने आज सरदार पटेल के जन्मस्थल का दौरा भी किया. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इस वर्ष के अंत में गुजरात में चुनाव होंगे. प्रदेश में कुल 182 सीटें हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *