नोटबंदी के एक साल होने पर राहुल ने किया ये ट्वीट..

नई दिल्ली: नोटबंदी को एक साल हो गया है और इस मुद्दे पर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने सामने है. जहां एक ओर भाजपा ये साबित करने में लगी है कि जो भी दर्द नोटबंदी ने दिए वो कुछ ही वक़्त के थे और लम्बी अवधि में इससे लाभ होगा वहीँ कांग्रेस समेत समूचा विपक्ष नोटबंदी को एक संघठित लूट का नाम दे रहा है. भाजपा इस कोशिश में है कि जनता के बीच ये सन्देश जाए कि नोटबंदी से देश को फ़ायदा हुआ वहीँ विपक्ष इसे “काला दिवस” मना रहा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नोटबंदी की मुखर विरोधी रही हैं. उन्होंने नोटबंदी के विरोध में “काला दिवस” मनाने का फ़ैसला तो किया ही साथ ही अपना ट्विटर पिक्चर भी हटा कर काले रंग का लगा लिया है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी इस मुद्दे पर लगातार मोर्चा सम्भाला हुआ था. राहुल ने लगातार नोटबंदी के मुद्दे पर मोदी सरकार और वित्त मंत्री अरुण जेटली को घेरा है. उन्होंने आज नोटबंदी के एक साल होने पर ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट करके नोटबंदी को ग़लत क़दम बताया. उन्होंने ट्वीट किया,”नोटबंदी एक त्रासदी है.”राहुल ने कहा कि हम लाखों ईमानदार भारतीयों के साथ खड़े हैं, जिनके जीवन और आजीविका प्रधान मंत्री के विचारहीन फ़ैसले द्वारा नष्ट हो गयीं.

राहुल के अलावा कांग्रेस के दूसरे नेताओं ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है. कांग्रेस के बड़े नेताओं का कहना है कि ये एक संघठित लूट है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी इसे संघठित लूट ही बताया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.