रेल हादसों पर बोले लालू- ‘खूँटा बदलने से भैंस ज़्यादा दूध नहीं देती.. मैंने तो कहा ही था’

पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एक ही दिन में तीन ट्रेनों का हादसा हो जाने पर रेलवे और केंद्र सरकार की कटाक्ष के लहजे में आलोचना की है.

उन्होंने ट्विटर के ज़रिये कहा कि एक ही दिन के अन्दर तीन ट्रेनें पटरी से उतर गयीं जिससे ये साबित होता है कि खूँटा बदलने से नहीं काम होता है. उन्होंने कहा,”एक दिन में तीन-तीन ट्रेनें पटरी से उतर गई। इसलिए कहता हूँ,”खूँटा बदलने से नहीं, संतुलित आहार देने व खुराक बदलने से भैंस ज़्यादा दूध देगी”

लालू ने केन्द्रीय मंत्रियों के फ़ेरबदल पर चुटकी लेते हुए कहा था कि खूँटा बदलने से क्या भैंस ज़्यादा दूध देगी.

गौरतलब है कि पिछले दिनों रेल विभाग ज़बरदस्त आलोचना का पात्र रहा है. आये दिन होने वाले हादसों को सरकार और मंत्रालय रोकने में नाकाम रहा है. रेल मंत्री की इसको लेकर लगातार आलोचना हुई है. सुरेश प्रभु के इस्तीफ़ा देने के बाद पियूष गोयल को रेल मंत्री बनाया गया है लेकिन कल एक ही दिन में हुए तीन हादसों ने सरकार के सुरक्षा को लेकर दावों की पोल खोल दी है. हालाँकि कल हुए हादसों में किसी जान-माल की हानि की सूचना नहीं है लेकिन घोर लापरवाही तो नज़र ही आ रही है.

सोशल मीडिया पर लेफ़्ट के कुछ लोगों ने ये आरोप लगाया कि ये हादसे इस तरह से हैं कि इनमें साज़िश की बू आती है. लेफ़्ट कार्यकर्ताओं ने इसे “निजीकरण” की चाल से जोड़कर देखते हुए कहा कि जल्द ही ये रेल अदानी या अम्बानी की होने वाली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.