राजस्थान: भारतीय सीमा में घुस आया था पाकिस्तानी बच्चा, BSF ने किया मामला रफा दफा , हो रही है तारीफ़

January 14, 2022 by No Comments

भारत के बाड़मीर का इलाका पाकिस्तान की सरहद से लगता है, यहाँ पर सेना के जवान हमेशा खड़े रहते हैं और पाकिस्तान की हर हरकत पर नजर रखते हैं,इस सरहद से हमेशा कुछ न कुछ खबर आती रहती है, ऐसी ही एक खबर फिर वहां से आ रही है. दरअसल सरहद पार करके एक बच्चा भारत आ गया था.

जिसे सेना के जवानों ने रोक लिया, और उस से पूछ ताछ की जब सेना के जवानों को पता चला कि यह बच्चा भूल कर इधर चला आया है, तो उसे वापस कर दिया. रिपोर्ट के मुताबिक भारत पाकिस्तान सीमा पर तैनात सेना के जवानों ने नाबालिग को पाकिस्तान को सौंप देने जैसा अच्छा काम कर दिखाया है

जानकारी के लिए बता दे की राजस्थान के बाड़मेर में आठ साल का एक पाकिस्तानी बच्चा अंतरराष्ट्रीय सरहद पार कर भारत आ गया और सरहद की निगरानी कर रहे है सेना के जवानों ने उस बच्चे को तुरंत पाकिस्तान के हवाले कर दिया था.

जानकारी के मुताबिक बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर में डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल एमएल गर्ग ने कहा कि 8 साल साल का बच्चा अनजाने में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर बीएसएफ की 83वीं बटालियन के BoP सोमरत के बॉर्डर पिलर नंबर 888/2-S के पास भारतीय सीमा में घुस आया.

डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल एमएल गर्ग ने बताया कि जब जवानों ने उसे पकड़ा तो वह डर गया.और वहां पर रोने लगा,जिसके बाद उसे शांत कराने के लिए चॉकलेट बिस्कुट दिया गया.

उस के बाद उस से उस के बारे में पुछा गया तो उस ने बताया कि उसके पिता का नाम यमून खान और वह अपना करीम बताया साथ ही नगर पारकर का रहने वाला बताया बच्चे का कहना है की वह अपने घर का रास्ता भटक गया है.

इसके बाद भारतीय सेना के अधिकारियों ने पाक रेंजरों के साथ फ्लैग मीटिंग की और उन्हें नाबालिग के पार होने की जानकारी दी जिसके बाद करीब 7.15 बजे बच्चे को वापस पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया.

गौरतलब है कि भारत ने कई अवसरों पर दरियादिली की मिशाल पेश की है वैसे बता दे की ऐसा पहली बार नहीं है की जब हमारे देश के जवानो ने ऐसा अच्छा काम किया हो कई बार लोग रास्ता भटकते हुए भारतीय सिमा को पार कर देते है पर हमारी सेना उन्हें सही सलामत उन्हें वापस पंहुचा देती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *