राजनाथ सिंह होंगे “गुजरात गौरव यात्रा” में शामिल

1. गृह मंत्री और वरिष्ट भाजपा नेता राजनाथ सिंह आज गुजरात के सूरत में जायेंगे. वहाँ वो “गुजरात गौरव यात्रा” में शामिल होंगे और बारडोली में एक पब्लिक मीटिंग करेंगे. राजनाथ ने ये जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर दी. “गुजरात गौरव यात्रा” के नाम से भाजपा अपना चुनावी कैंपेन गुजरात में चला रही है.

2. बदायूँ, उत्तर प्रदेश में अज्ञात लोगों ने एक महिला को ज़िंदा जलाने की कोशिश की. महिला को अस्पताल में दाख़िल कराया गया है. इस बारे में एक केस भी रजिस्टर किया गया है.

3. संयुक्त राष्ट्र ने अज़रबैजान, मिस्र और इंडोनेशिया में गे लोगों को गिरफ़्तार किये जाने की निंदा की है.

4. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा पर एक बार फिर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि “मोदी लहर” अब कमज़ोर हो गयी और इसलिए भाजपा अब “सहानुभूति लहर” का सहारा ले रही है.

5. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल होने वाले तीसरे टी20 मैच को रद्द कर दिया गया है. रद्द करने की वजह ख़राब आउटफील्ड बतायी गयी है. इसी के साथ तीन मैच की सीरीज़ 1-1 की बराबरी पर समाप्त हो गयी.

6. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि भारत में अभी 2 दशकों तक उच्च वृद्धि की क्षमता है.

7. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की चोरी हुई कार ग़ाज़ियाबाद से बरामद हुई है. 12 अक्टूबर को सचिवालय के बाहर से ये कार चोरी हुई थी. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इसके बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल से क़ानून व्यवस्था के मामले में चिट्ठी लिखी थी और पूछा था कि अगर मुख्यमंत्री की कार सचिवालय के बाहर से चोरी हो सकती है तो समझा जा सकता है कि क़ानून व्यवस्था कैसी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.