जानिये क्यूँ कर रहे हैं रामदेव सऊदी अरब की तारीफ़..

पतंजलि कंपनी के मालिक रामदेव ने सऊदी अरब की सरकार की सराहना की है. उन्होंने कहा है कि योग को स्पोर्ट्स एक्टिविटी घोषित करके सऊदी अरब ने एतिहासिक क़दम लिया है. उन्होंने कहा कि योग एक सेक्युलर प्रैक्टिस है जिससे कई सारे फ़ायदे हैं. ये बयान उन्होंने उन मीडिया रिपोर्ट्स के बाद कहा है जिसमें कहा गया है कि सऊदी अरब ने योग को स्पोर्ट्स एक्टिविटी घोषित कर दिया है.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..
1. गूगल डूडल के ज़रिये कोर्नेलिया सोराबजी के जन्मदिन को मना रहा है. सोराबजी देश की पहली महिला वकील थीं. वो पहली महिला थीं जिन्होंने ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी में लॉ की पढ़ाई की थी. उनका जन्म 15 नवम्बर 1866 में हुआ था. उनका देहांत लन्दन में 6 जुलाई 1954 को हुआ था.

2. ज़िम्बाब्वे में मिलिट्री के द्वारा तख़्ता पलट की ख़बरें आ रही हैं. मिलिट्री ने सरकारी संस्थानों पर क़ब्ज़ा कर लिया है और संसद के पास लोगों को आने नहीं दिया जा रहा. हालाँकि मिलिट्री के प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा है कि मिलिट्री राष्ट्रपति रोबर्ट मुगाबे के ख़िलाफ़ तख़्ता पलट नहीं कर रही बल्कि उनके आस पास जो भ्रष्टाचारी हैं उन पर कार्यवाही कर रही है. हालाँकि जानकारों के मुताबिक़ तख़्ता पलट हो गया है.

3. कर्णाटक में राजपूत करणी सेना ने आज पद्मावती के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया. बेंगलूरू में प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग थी कि फ़िल्म पर पाबंदी लगायी जाए.

4. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने जानकारी दी है कि केरल की कैबिनेट ने फ़ैसला किया है कि वो आर्थिक रूप से पिछड़े अगड़ी जाति के लोगों को देवास्वोम बोर्ड में आरक्षण देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.