OROP देने में मोदी सरकार नाकाम रही है: रणदीप सुरजेवाला

नई दिल्ली: वन रैंक वन पेंशन की मांग कर रहे पूर्व सैनिकों पर दिल्ली पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही पर कांग्रेस ने नाराज़गी जताई है.कांग्रेस ने पूर्व सैनिकों पर की गयी पुलिसिया कार्यवाही की आलोचना की है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला कहते हैं OROP देने में मोदी सरकार नाकाम रही है. वो कहते हैं कि दिल्ली में आंदोलनकारी पूर्व सैनिकों पर सर्जिकल स्ट्राइक. उन्होंने कहा,”देखो देशभक्ति की असलियत।माफी माँगे, मोदी सरकार.”

सुरजेवाला ट्वीट करते हैं,”सैनिकों का अपमान,नहीं सहेगा हिंदुस्तान-Pseudo Nationalist Govt evicted & arrested Veterans from Jantar Mantar/Sansad Marg.Will Modi ji ans?”

इस बारे में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि 10 साल से सोनिया-मनमोहन की सरकार थी पर वन रैंक वन पेंशन नहीं दिया, मोदी जी ने दिया.

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधान सेवक बेनक़ाब हो गए हैं.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में
1. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को अपना पक्ष क्लियर करने के लिए 7 नवम्बर तक का वक़्त दिया है.

2. चेन्नई के कलेक्टर ने भारी बारिश की आशंका को देखते हुए कल सभी स्कूल बंद करने का आदेश दिया है.

3. पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में डेंगू के मामले बढ़ने को लेकर कोलकत्ता म्युनिसिपल कारपोरेशन के सामने प्रदर्शन किया.

4. उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव: समाजवादी पार्टी ने मेयर उमीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. 7 उमीदवारों की इस लिस्ट में सबसे ख़ास बात ये है कि इसमें एक किन्नर प्रत्याशी को भी मौक़ा दिया गया है.

5. उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश दिया है कि मदरसों में NCERT की किताबों से पढ़ाई कराई जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.