“आवाज़ दबाएँगे, भ्रष्टाचार छुपाएँगे, और संसद नहीं चलाएँगे”: कांग्रेस

November 22, 2017 by No Comments

केंद्र सरकार इस बार शीतकालीन सत्र को देर से शुरू करने वाली है। जिसे लेकर विपक्ष में काफी हंगामा मचा हुआ है। कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर जान बूझकर सत्र में देरी करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि सरकार विपक्ष के सवालों से बचने की कोशिश कर रही है जो गुजरात विधानसभा में उसकी संभावनाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

इस कड़ी में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट किया है आवाज़ दबाएँगे, भ्रष्टाचार छुपाएँगे, और संसद नहीं चलाएँगे। क्या रॉफ़ेल का सच दबाने को कर रहे संसद बंदी? रणदीप सुरजेवाला के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए राहुल गाँधी ने लिखा है कि मोदीजी छिपाने से सच नहीं छिपने वाला, छुपाना बंद करो और संसद को खोलें। ताकि देश जान सके आपने राफेल पर जो कुछ किया है।
इस मामले में आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने भी ट्वीट किया है। लालू ने लिखा है कि नोटबंदी के बाद “अब संसदबंदी बस, बाक़ी रह गई अब देशबंदी” आपको बता दें की संसद की शीतकालीन सत्र परंपरागत रूप से नवंबर के तीसरे हफ्ते में शुरू होकर दिसंबर के तीसरे हफ्ते तक चलता है। लेकिन केंद्र सरकार इसे गुजरात चुनावों के चलते देरी से शुरू करने पर जोर दे रही है।
कांग्रेस का कहना है कि केंद्र सरकार नहीं चाहती कि संसद में चर्चा हो, इसलिए शीतकालीन सत्र को टालने के लिए कई तरह के बहाने बना रहे हैं.” इस मामले में बीजेपी ने भी कांग्रेस के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी का कहना है कि अचानक से कांग्रेस का संसद प्रेम कैसे जाग गया है और सरकार किसी सवाल से भाग नहीं रही है।

वहीं कांग्रेस का कहना है कि सरकार सच का सामना संसद में नहीं करना चाहती है। इस मामले में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि संसद की गरिमा के प्रति कांग्रेस के बढ़ते प्रेम को देखकर आश्चर्य हो रहा है। हम कांग्रेस से जानना चाहते हैं की राहुल गांधी कितने समय संसद में रहते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *