अपने इन बेबाक बयानों से जब रानी मुखर्जी ने की थी लोगों की बोलती बंद

March 21, 2018 by No Comments

रानी मुखर्जी बॉलीवुड में एक शक्तिशाली महिला के रूप में इस तरह के काम किये हैं जिसके लिए वह सराहना योग्य हैं। 21 मार्च को रानी मुखर्जी का बर्थडे होता है। अपनी स्माइल और ठसक भरी आवाज़ से रानी ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। रानी मुख़र्जी का नाम कुछ ऐसी फिल्मों के साथ जुड़ा है, जिसमें उन्होंने एक सशक्त, चुनौतीपूर्ण और बेबाक किरदार निभाए।

रानी सिर्फ बेबाकी से चुनौतीपूर्ण किरदार ही नहीं निभाती, वह असल जिंदगी में भी बहुत बेबाक इंसान हैं। आज, हम रानी के जन्मदिन के अवसर पर उनके कुछ बेबाक बयानों के बारे में बताने जा रहे हैं। शादी के बाद करियर खत्म हो जाने पर उन्होंने मीडिया को ऐसा जवाब दिया जो इस समाज की धारणाओं पर एक करारा थप्पड़ है।
रानी ने कहा की शादी के बाद मेरे लिए केवल एक बात बदली है, और वो है की अब मैं आदित्य के घर पर उनके परिवार के साथ रहती हूँ और अपने माता पिता से रोज़ नहीं मिल पाती हूँ। वास्तव में, शादी ने लोगों को जरूरत से डरावना बना दिया है। शादी के बाद, रानी ने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया, जिसका नाम उन्होंने ‘आदीरा’ रखा। फिल्म हिचकी की प्रमोशन पर पहुंची रानी ने आदिरा के पालन-पोषण के सवाल पर उन्होंने कहा की मैं अपने परिवार को और बढ़ाना चाहती हूँ, लेकिन मुझे लगता है की इसमने थोड़ी देर हो गई है। फिर भी इसकी कोशिश करती रहूंगी।

अपने फ़िल्मी सफर के बारे में उन्होंने कहा था, की आज जब मैंने अपने द्वारा की गई फिल्मों और उसमें निभाए गए किरदारों को देखती हूँ तो सोचती हूँ की अगर ये फ़िल्में मुझे आज के वक़्त में ऑफर हुई होती तो मैं उन्हें कभी नहीं कर पाती। खासकर जब मैं अपनी फिल्म ब्लैक के किरदार को देखती हूँ।

गौरतलब है कि ‘युवा’, ‘ब्लैक’ और ‘नो वन किल्ड जेसिका’ के लिए रानी को फ़िल्मफेयर पुरस्कार भी दिए जा चुके हैं, उससे पहले ‘साथिया’ के लिए रानी को उस साल का बेस्ट एक्ट्रेस (क्रिटिक) का फ़िल्मफेयर अवार्ड भी मिल चुका था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *