इन राशियों की पलटेगी क़िस्मत, हो जायेंगे मालामाल

September 26, 2018 by No Comments

जैसा कि हम जानते हैं ग्रहों की चाल का हमारे जीवन पर ख़ासा असर पड़ता है। ज्योतिष के जानकार बताते हैं ग्रहों की स्थिति समय-समय पर बदलती रहती है और उसकी वजह से अलग-अलग राशियों के तारे भी बदलते हैं। जीवन में भाग्योदय या कठिन परिस्थिति की गणना भी इसी आधार पर की जाती है। इन ग्रहों में अगर बात करें शनि की तो ग्रहों की स्थिति पर विश्वास करने वाले लोग शनि के नाम से ही भय खाते हैं।

लेकिन जिन्हें शनि के बारे मे जानकारी है वो ये अच्छी तरह से जानते हैं कि शनि को कर्मफल दाता कहा जाता है। एक कथा के अनुसार शनि एक ऐसे देव (ग्रह) हैं, जो लोगों को सिर्फ़ उनके किए कर्मों का फल देते हैं। अब शनि की दृष्टि आप पर वक्र होगी या नरम इसका फ़ैसला शनि आपके कर्मों के अनुसार ही करता है। अगर आपने सदकर्म किए हों तो शनि आपका भला ही करता है लेकिन अगर आपने इसके विपरीत काम किया हो तो आपको फल भी वैसा ही मिलता है।

वैसे अभी ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि इस बार ग्रहों की बदलती चाल में शनि वक्री से मार्गी हुए हैं और जब उनकी ये चाल बदली है तो राशियों पर भी उसका असर तो होगा ही। कुछ ऐसी राशियाँ हैं जिनके लिए शनि की ये बदली हुई चाल शुभ फल वाली है। आइए जानते हैं कि आख़िर कौन-सी वो राशियाँ हैं और आख़िर कौन-से शुभ फल शनि इनके लिए लाए हैं:


सबसे पहले बात करते हैं उन फलों की जो शनि के मार्गी होने के कारण कुछ राशियों के लिए हैं। शनि की शुभ दृष्टि के कारण नए काम शुरू करने का योग है और इस काम में सफलता मिलने की भी पूरी सम्भावना है। अभी शनि की कृपा से सभी कार्यों में उन्नति के योग हैं। बस शनि देव का नाम लें और अपने कर्मों में जुट जाएँ; कर्मों का उचित फल शनि सभी को देते हैं।

एक बहुत ही अच्छा समय आपकी राह में है जहाँ आपके किए हर काम को सफलता मिलेगी और आपको एक नयी पहचान आत्मविश्वास मिलने वाला है। रोज़गार हो या कारोबार; कर्मक्षेत्र में क़दम बढ़ाने का सही समय है। इस समय की गयी हर मेहनत का उचित फल मिलेगा।


कुछ समय से आपके जीवन में कठिन परिस्थितियाँ थीं जिनके कारण आप अपना आत्मविश्वास खोने लगे थे, घर-परिवार में मान-सम्मान की कमी सी महसूस करने लगे थे। लेकिन अब ये एक ऐसा समय हैं जहाँ आपकी सारी परेशानियाँ, सारी चिन्ताएँ, सारी मुश्किलें दूर होंगी। शनि की अनुकूल दृष्टि आपके जीवन को प्रकाश से भर देगी। माता- पिता और घर के बड़ों का आदर करें और उनके आशीर्वाद से सफलता के नए रास्तों की ओर क़दम बढ़ाएँ।

याद रखिए कि शनि आपके हर कर्म का फल ही आपको देता है। ये आपकी मेहनत का फल है कि अब तक जो काम रुके हुए थे वो पूरे होने के योग हैं। जिनके पास काम नहीं था उन्हें रोज़गार के नए अवसर मिलेंगे। कर्मफल दाता शनि सभी के कर्मों का उचित फल देते हैं, कहते हैं न कि सोने को भी शुद्ध होने के लिए आग में तपना होता है, इसी तरह की कड़े परिश्रम की आग में तपकर आपका खरा व्यक्तित्व बाहर आता है और अब आपकी कड़ी मेहनत के रंग लाने का समय है।

जहाँ कामकाज में अपार सफलता और अच्छा वक़्त आने के संकेत हैं, वहीं परिवार में भी आपसी प्रेम बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ मधुर सम्बन्ध होंगें। जिन जातकों का अब तक विवाह नहीं हुआ है उनके विवाह होने का भी योग है। अब आपको बता दें कि जिन राशियों के लिए शनि शुभ संकेत ला रहे हैं; वो राशियाँ हैं कर्क, तुला, वृश्चिक और मीन राशि।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *