डर, धमकी और उत्पीड़न से तंग आकर पत्रकार ने दिया रिपब्लिक टीवी से इस्तीफ़ा

नई दिल्ली: अर्नब गोस्वामी का रिपब्लिक टीवी एक बार फिर विवादों में है. पत्रकार श्वेता कोठारी ने चैनल से इस्तीफ़ा दे दिया है और इसके पीछे जो कारण बताये हैं वो गंभीर हैं.

उन्होंने इस्तीफ़ा देने के बाद सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी है. उन्होंने बताया है कि उन्होंने सीनियर कोरेस्पोंडेंट की पोस्ट से इस्तीफ़ा दे दिया है. उन्होंने इसकी वजह रिपब्लिक टीवी द्वारा उनके साथ किये गए भेदभाव को बताया है. उन्होंने कहा कि रिपोर्टिंग मेनेजर ने बताया कि क्यूँकि शशि थरूर उन्हें ट्विटर पर फॉलो करते थे इसलिए अर्नब गोस्वामी उन पर शक करते हैं कि वो शशि थरूर के लिए रिपब्लिक टीवी की जासूसी कर रही हैं.

उन्होंने बताया कि उनके फाइनेंसियल स्टेटस के बारे में भी पता लगाया गया कि कहीं शशि थरूर उन्हें पैसा तो नहीं दे रहे हैं. उन्होंने बताया कि सितम्बर के आख़िर में ये सारी बातें उन्होंने अर्नब गोस्वामी को बतायीं लेकिन उन्होंने कोई मज़बूत रेस्पोंस ना दिया.

श्वेता ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में उन्होंने डर, धमकी और उत्पीड़न की ऐसी संस्कृति देखी है जो अद्वितीय है. उन्होंने साफ़ किया कि वो शशि थरूर से ना कभी मिली हैं और ना ही कभी उनसे बात करने की ही कोशिश की है.

श्वेता ने बताया कि आख़िर 9 अक्टूबर को 1:30 AM बजे, मुझे स्पेशल प्रोजेक्ट्स टीम से बाहर कर दिया गया. उन्होंने कहा कि जब उन्होंने रिपोर्टिंग मेनेजर से इसका कारण पूछा तो उन्होंने कहा,”आपसे बात करना मेरी गरिमा के नीचे है”. उन्होंने कहा कि अगर वो आज नहीं बोलेंगी तो मैं कैसे अपने को पत्रकार के तौर पर अच्छा मानूं.

कोठारी ने बताया कि रिपब्लिक टीवी में ये सब सिर्फ़ उनके साथ नहीं हुआ बल्कि और भी लोग इस व्यवहार के शिकार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.