पाकिस्तान: रिक्शे वाले के अकाउंट में आ गए 3 अरब रुपए, उसके बाद हुए ये…

October 29, 2018 by No Comments

दोस्तों क्या आप यह अनुमान लगा सकते हैं कि अगर किसी गरीब व्यक्ति के पास जोकि अपने दो वक्त की रोटी का भी जुगाड़ रिक्शा चलाकर करता है। उसके बैंक के खाते में अचानक से अरबों में रुपए आ जाए तो उस व्यक्ति के ऊपर क्या गुजरेगी? निश्चित ही हमारे दिमाग में यही बात है कि ,वो खुशी से पागल हो जाएगा ।आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे संभव है ?लेकिन यह बात सच है आपको बता दें कि पाकिस्तान में एक रिक्शा चालक के साथ ऐसी ही घटना हुई।

अरबों में आ गए रुपये
दरअसल पाकिस्तान में एक रिक्शा चालक का काम करने वाले व्यक्ति हैं, जिनका नाम है मोहम्मद राशिद है और उनकी उम्र 43 साल है। वह दिनभर रिक्शा चलाकर अपने परिवार का लालन पालन करते हैं और उनके परिवार की गाड़ी वही एक रिक्शा है जिसके भरोसे चल रहे हैं। बीते कुछ समय पहले राशिद अपनी बेटी के लिए एक साइकिल खरीदना चाहते थे ।जिसके लिए उन्हें ₹300 का जुगाड़ करने में कहने का मतलब यह है कि ₹300 इकठ्ठा करने में उन्हें उनको 1 साल लग गया। पर्याप्त पैसे इकट्ठे होने के बाद जब वह पैसे निकलवाने के लिए बैंक गए तो ,उनके सामने चौंकाने वाली बात हो गई। दरअसल जब वह पैसा निकलवाने के लिए बैंक पहुंचे तो वहां पर उनको पता चला कि, उनके खाते में तीन अरब रुपए है। और जैसा कि हम पहले ही सोच रहे थे कि रशीद ने जैसे ही यह जाना कि उनके बैंक के खाते में 3 अरब की रकम हैं तो, उनका दिमाग चकरा गया और वह उसी वक्त बेहोश हो गए।

मनी लॉन्ड्रिंग का मामला
मोहम्मद राशिद जब होश में आए और भैया ज्ञात हो कि सच में उनके खाते में 3 अरब रुपए हैं तो, वह बिल्कुल डर गए थे और तो और वह अपना घर छोड़कर जाने के बाद कह रहे थे ।क्योंकि कहीं ना कहीं उन्हें लग रहा था कि अभी थोड़े दिन पहले ही नहीं प्रधानमंत्री इमरान खान मनी लॉन्ड्रिंग की बात करते हुए कहा था कि ,ऐसे लोगों पर सरकार कड़ी कार्रवाई करेंगे। रशीद का कहना था कि, अगर सरकार को यह मालूम होता तो उनकी जांच एजेंसी उनको को उठाकर ले जाएंगे और उनको सजा भी मिलेंगे ।इसीलिए उन्होंने रिक्शा चलाना भी छोड़ दिया था हालांकि बाद में उनकी पत्नी ने उनको समझाया और कहा कि वह इस बात को जांच एजेंसियों तक पहुंचाएं और साथ ही साथ जांच एजेंसियों की इस मामले में जांच करने में मदद भी करे।

देश हित में प्रयोग आएगा यह पैसा
दुनिया भर को यह जानकारी है कि पाकिस्तान इस समय अपनी अर्थव्यवस्था के कारण परेशानियों में है कहने का मतलब यह है कि, पाकिस्तान इस समय अर्थव्यवस्था के मार्ग को झेलना है ।जिसके कारण नई नवेली प्रधानमंत्री इमरान खान को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।और तो और प्रधानमंत्री इमरान खान ने अर्थव्यवस्था की हालत सुधारने के लिए देश से बाहर भेजे गए पैसों को वापस लाने का संकल्प लिया है। ₹3 अरब मिलने पर इमरान खान पत्रकारों से बातचीत करते समय कहते हैं की,यह पैसा जनता का है और यह जनता के काम में ही आएगा और साथ ही साथ में भ्रष्टाचारियों पर निशाना साधते हुए आश्वासन दिया कि कोई भी भ्रष्ट इंसान अब बच नहीं पाएगा

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *