सऊदी अरब में इस बार पड़ेगी ज्यादा ठंड, लोगों ने जरूरतमंदों की मदद के लिए पेड़ों पर टांगे कंबल

December 17, 2017 by No Comments

रियाद: सऊदी अरब एक ऐसा देश है, जहाँ पर लोग एक दूसरे की मदद करने में यकीन रखते हैं। जरूरत पड़ने पर किसी भी तरह की मदद करने से पीछे नहीं रहते। इस बात का सबूत अगर देना हो तो आप ट्विटर पर शेयर की गई इन तस्वीरों से अंदाज़ा लगा सकते हैं और दुनियाभर में इंसानियत की मिसाल दी जा सकती है।

सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर Sultan Al Mousa नाम के यूज़र ने कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं। जिनमें नजर आ रहा है कि पेड़ों के साथ कंबल टाँगे हुए हैं। आपको बता दें की मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि कई सालों बाद इस साल सर्दियों में रियाद में पारा काफी गिर सकता है और यहाँ पर सर्दी का सख्त असर होगा।

जिसके चलते राजधानी में सर्दी से बचने के लिए लोगों ने जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए इस मुहीम की शुरुआत की है। रियाद के अल रेयान जिले में लोगों ने पेड़ों के साथ कंबल लटका दिए हैं ताकि कोई भी सर्दी की आड़ में न आ सके और खुद को सर्दी से बचाने के लिए जरूरतमंद लोग इसका इस्तेमाल किसी की इजाजत के बिना कर पाएं।
इससे पहले बुधवार को सर्दी ने इस क्षेत्र में दस्तक दे दी है और तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक कम हो गया है। Sultan Al Mousa ने पेड़ से टंगे कंबलों की तस्वीरों को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है कि इसके जरिये इस मुहीम के साथ और लोग भी जुड़े ताकि गरीब और जरूरतमंद लोगों को सर्दी से बचाया जा सके।
जहाँ पर लोगों के इस कदम की सराहना हो रही है। वहीं इस पर कई लोगों ने चिंता जाहिर की है। हालांकि ये कदम बहुत ही सराहनीय है। लेकिन इसपर पहले से ही कुछ विचार किया जाना जरूरी था। क्यूंकि इस कदम से अल-औद, अल-बाबा और मनफोहा जैसे इलाकों में गरीबी पर बड़ा असर पड़ेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *