मोदी की “भाषा” पर मीसा भारती ने किये ये कमेंट

पटना: भाजपा की “गुजरात गौरव यात्रा” में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की ख़ूब आलोचना की लेकिन उनकी भाषाई चयन पर सवाल भी उठ रहे हैं और कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री पद पर बैठे व्यक्ति को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती.

मोदी की सबसे अधिक आलोचना उनके उस बयान को लेकर हो रही है जिसमें उन्होंने कहा है कि “कांग्रेस विकास के नाम पर भौंकती है.”इस बयान को कई न्यूज़पोर्टल ने जगह भी दी है. इसी बयान को सोशल मीडिया पर #बदतमीज़_विकास हैशटैग के साथ चलाया जा रहा है जो भाजपा के लिए बिलकुल अच्छा संकेत नहीं कहा जा सकता.

अब इस पर राजद नेत्री और राज्यसभा सांसद डॉ मीसा भारती ने प्रधानमंत्री मोदी की भाषा पर कटाक्ष किया है. उन्होंने सिर्फ़ दो शब्दों में अपनी बात कही है. हालाँकि इन दोनों शब्दों के मा’नी बहुत अच्छे हैं लेकिन भाजपा को ये किसी भी तरह से पसंद नहीं आने वाले. डॉ मीसा भारती ने वो ख़बर साझा की है जिसमें ये बताया गया है कि मोदी ने कहा कि कांग्रेस विकास के नाम पर भौंकती है और इसी के साथ लिख दिया,”उत्तम! शालीन!”

गौरतलब है कि गुजरात चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी “गुजरात गौरव यात्रा” निकाल रही है. इस यात्रा के ज़रिये पार्टी कांग्रेस पर निशाना साध रही है. दिसम्बर में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे का मुक़ाबला माना जा रहा है. भाजपा नेता जहां तीन महीने पहले तक ख़ुद को बहुत मज़बूत मान रहे थे, अब थोड़े चिंतित हैं. पार्टी व्यापारियों, दलितों, पाटीदारों का भरोसा जीतने में नाकाम नज़र आ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.