नीतीश कुमार के कुर्सी छोड़ने को लेकर सहयोगी पार्टी का बड़ा बयान

November 1, 2018 by No Comments

साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले की भारत की राजनीति में उथल-पुथल सी मचनी शुरू हो गई है। आपको बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि जल्द ही बिहार में मुख्यमंत्री पद खाली होने वाला है और जिसके चलते अब नए मुख्यमंत्री उम्मीदवार की जरूरत होगी। इस मामले में केंद्रीय मंत्री और रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब सत्ता में अपने ढलान पर हैं क्योंकि सत्ता से उनकी इच्छा पूरी हो चुकी है और अब वह मुख्यमंत्री पद को छोड़ना चाहते हैं।

आपको बता दें कि इस मामले में उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मन की इच्छा पूरी हो चुकी है। वह सत्ता से भी तृप्त हो चुके हैं और किसी भी शख्स को उसकी इच्छा के खिलाफ कुर्सी पर नहीं रखा जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया है कि उनकी बातों का गलत मतलब ना निकाला जाए कि वह नीतीश कुमार से इस्तीफा मांग रहे हैं। आपको बता दें कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर पार्टी की युवा शाखा द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रम में उपेंद्र कुशवाहा ने यह बातें कही हैं।

उनका कहना है कि वह बहुत ही अच्छे तरीके से नीतीश कुमार को जानते हैं। इसलिए उन्होंने जेडीयू के प्रवक्ताओं को चेतावनी देते हुए कहा है कि आप बीच में मत बोलिए नहीं तो खतरे में पड़ जाएंगे। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में एनडीए को जनादेश नहीं मिला था। आपको बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा बीते दिनों भी यह कहा था कि बिहार एनडीए के कुछ सीनियर नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा इस देश का पीएम बनते हुए नहीं देखना चाहते। लेकिन उन्होंने इन नेताओं का नाम बताने से इनकार कर दिया था। आपको बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा के इस बयान से यह क्या लगाए जा रहे थे कि उनका सीधा इशारा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ ही है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जेडीयू और बीजेपी के बीच खींचतान चल रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *