“रोहित वेमुला ने आत्महत्या नहीं की थी, उसकी हत्या हिन्दुस्तान की सरकार ने की थी”

November 24, 2017 by No Comments

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने आज गुजरात के अहमदाबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि रोहित वेमुला ने आत्महत्या नहीं की, उसकी हत्या की गयी है. उन्होंने कहा,”कैसे हिम्मत की रोहित वेमुल ने की शिक्षा के लिए कॉलेज चला गया? चिट्ठी आती है मिनिस्टर के यहाँ से और उसको कुचल देते हैं.”

राहुल ने कहा,”रोहित वेमुला ने आत्महत्या नहीं की थी, उसकी हत्या हिन्दुस्तान की सरकार ने की थी.”इसके पहले राहुल ने पोरबंदर में भी भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने नोटबंदी और GST जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरा.राहुल ने कहा कि टाटा नैनो के लिए मोदी जी ने ३३ हज़ार करोड़ रूपये दे दिए लेकिन सड़कों पर नैनो गाड़ी नज़र नहीं आती. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कुछ उद्योगपतियों का बड़ा क़र्ज़ माफ़ कर देते हैं लेकिन किसानों के क़र्ज़ नहीं माफ़ करते.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने दावा किया कि इस बार गुजरात में कांग्रेस पार्टी की सरकार आने वाली है. उन्होंने कहा कि अब भाजपा कार्यकर्ता भी हमारे मंच पर आकर कहता है आप काम कराइए.. यानी उसे पता है कि सरकार हमारी आने वाली है.

कुछ और ख़बरें, एक नज़र में..
1. पीवी सिन्धु ने जापान की अकाने यामागुची को 21-12, 21-19 से हरा दिया. इस जीत के साथ वो होंगकोंग ओपन बैडमिंटन के सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया.
2. जम्मू पुलिस ने ७५ करोड़ रूपये की हेरोइन बरामद की है. इस मामले में चार लोगों को गिरफ़्तार किया गया है.
3. ज़िम्बाब्वे में सत्ता परिवर्तन हो गया है. राष्ट्रपति रोबर्ट मुगाबे के तख़्ता पलट के बाद ज़िम्बाब्वे में एम्मेर्सन म्नान्गाग्वा को राष्ट्रपति बनाया गया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *