RSS के स्कूल पर ममता बनर्जी की बड़ी कार्यवाई, इस्लामपुर का नाम अब…

February 5, 2019 by No Comments

इन दिनों में देश भर में नाम बदलने का केस काफी ज्यादा जोरो पर चल रहा है और अभी हाल ही में पश्चिम बंगाल में नाम बदलने का अजीबो गरीब मामला सामने आया है.यहाँ सरकार ने नाम नही बदला बल्कि आरएसएस से जुड़े एक स्कूल ने रातो रात ही गाँव का नाम बदल दिया.जनसत्ता की रिपोर्ट के अनुसार,ये स्कुल संचालित करने वाले आरएसएस और बजरंग दल से भी जुड़े हुए है.लेकिन अब खबर है पश्चिम बंगाल की सरकार ने स्कुल का नाम बदलने पर कार्यवाई कर दी है.
दरअसल पश्चिम बंगाल में सरकारी दस्तावेजों में लिखे इस्लामपुर को रातों रात ईश्वरपुर कर दिया गया जिसमे सरकार की किसी भी तरह की कोई भी सहमती या फिर किसी भी तरह की कोई भी दखलअन्दाजी नही थी इस्लामनगर में गली,चौराहों और दीवारों पर रातो रात इश्वर नगर कर दिया गया.

google


स्कुल का संचालन विहिप और आरएसएस से जुड़े लोगो द्वारा किया जा रहा है.लेकिन अब सर्कार ने इस पर कार्यवाई करते हुए स्कूल का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया है,बता दे इससे पहले भी आरएसएस और विहिप ज़गह का नाम बदलने की मांग कर चुका है.
पश्चिम बंगाल के उत्तर दीजापुर में स्थित इस्लामपुर के आरएसएस और वीएचपी के सरस्वती शिशु मंदिर के बोर्ड, कार्यालयों और वाहनों पर इस्लामपुर नाम को बदलकर रातो रात ईश्वरपुर कर दिया गया.इस बारे में जब स्कुल के प्रिंसिपल से पूछा गया तो उन्होंने कोई जानकारी ना होने की बात कही.स्कूल के सरकारी दस्तावेजों में अभी भी इस्लामपुर ही लिखा हुआ है.

google


वही आरएसएस और विहिप का कहना है कि उस जगह का नाम इश्वरपुर ही है ज़गह का कभी भी इस्लामपुर नाम नही रहा.गाँव का नाम बदलने पर राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा,इस तरह से कोई नाम नही बदला जा सकता है अब खबर आ रही है पश्चिम बंगाल सरकार ने स्कूल की मन्यता रद्द कर दी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *