सच और गुलाब सदा काँटों से घिरे रहते हैं: लालू यादव

नई दिल्ली: राजद सुप्रीमो आज सीबीआई कोर्ट के सामने पेश हुए. रेलवे के टेंडर से जुड़े मामले में लालू की आज सीबीआई कोर्ट के सामने पेशी है.

ट्विटर के ज़रिये उन्होंने अपने विरोधियों पर एक बार फिर निशाना साधा है. उन्होंने प्रत्यक्ष रूप से अपने को बेगुनाह बताते हुए कहा,”सच और गुलाब सदा काँटों से घिरे रहते है। साँच को आँच नहीं। सत्यमेव जयते..”

उनकी बेटी मीसा भारती भी उनके साथ हैं.

लालू लगातार अपने ऊपर हुए मुक़दमों को लेकर भाजपा पर आरोप लगाते रहे हैं.उनके साथियों ने बार बार ये कहा है कि केंद्र सरकार सीबीआई का दुरूपयोग कर रही है.

लालू और उनकी पार्टी के दूसरे नेताओं ने आरोप लगाया है कि सृजन घोटाले में जहाँ सीबीआई नीतीश कुमार, सुशील मोदी और दूसरे बड़े नेताओं को बचा रही है वहीँ विपक्ष के नेताओं को किसी ना किसी मामले में ज़बरदस्ती परेशान किया जा रहा है.

लालू यादव और उनका परिवार भाजपा और उसकी विचारधारा का मुखर विरोधी रहा है.

कुछ अन्य ख़बरें,एक नज़र में
1. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सम्मलेन में आज पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को 5 साल के लिए पुनः राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित किया गया है. अखिलेश यादव का नाम राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने सुझाया था. निर्वाचन अधिकारी राम गोपाल यादव ने इसकी आधिकारिक घोषणा की. इस मौक़े पर उन्होंने कहा,”हम समाजवादी लोग ये जानते हैं जब कभी भी राष्ट्रीय सम्मलेन आगरा में हुआ है वो समाजवादी पार्टी के लिए शुभ माना गया है.”
2. राजद नेता तेजश्वी यादव ने प्रमुख चिन्तक कांचा इलैया की हत्या की साज़िश पर चिंता जतायी है. उन्होंने कहा,”प्रखर चिंतक कांचा इलैया को दक्षिणपंथी ताकतों द्वारा जान से मारने की धमकी दी जा रही है।हम इसकी निंदा के साथ उनकी सुरक्षा की मांग सरकार से करते हैं।”

3. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने अमेठी दौरे पर भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी आलोचना की.उन्होंने कहा,”मोदी जी को देश का समय ज़ाया करना बंद करना चाहिए और देश के युवाओं को रोजगार देना शुरू करना चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.