पुलवामा में श'हीद जवानों के लिए सलमान ने किया बड़ा एलान,किया ऐसा काम सुनकर गर्व होगा

February 18, 2019 by No Comments

हाल ही में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आ’तंकी ह’मले में सीआरपीएफ के 44 जवान श’हीद हुए हैं। इसके साथ इस ह’मले में घायल हुए कई जवान अभी भी गंभीर अवस्था में है और अस्पताल में इनका इलाज जारी है।अब खबर सामने आ रही है कि बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान ने शहीद हुए जवानों के परिवारों को आर्थिक मदद देने का बड़ा ऐलान किया है।
गौरतलब है कि पुलवामा में हुए आ’तंकी ह’मले के बाद क्रिकेट जगत से लेकर बॉलीवुड के बड़े सेलिब्रिटी ने शहीद जवानों के परिवारों और घायल जवानों की मदद करने काम एक कदम उठाने का फैसला लिया है।इसमें कोई शक की बात नहीं कि सलमान खान इंडस्ट्री के अभिनेताओं में से एक हैं। जो हमेशा नेक काम करने में सबसे आगे रहते हैं। सलमान खान का अपना एक एनजीओ है।

सलमान खान


जिसका नाम है बीइंग ह्यूमन। ये एनजीओ सलमान ने कई साल पहले शुरू किया था।बीइंग ह्यूमन के जरिए सलमान खान देश के जरूरतमंद लोगों की मदद करते हैं।इसी के चलते उन्होंने शहीद जवानों के परिवार को भी आर्थिक मदद देने की बात कही है।हमारी अब तक यह सामने नहीं आया है कि सलमान खान का एनजीओ बीइंग ह्यूमन शहीद जवानों के परिवारों को कितना पैसा डोनेट करेगा।
सलमान खान के इस फैसले से उनके फैंस और आम जनता काफी खुश नजर आ रही हैं।आपको बता दें कि सलमान खान ने शहीदों के परिवार के लिए जो कदम उठाया है।उसने काम के लिए भारत के गृह राज्य मंत्री ने भी उनकी तारीफ की है।इस मामले में भारत के गृह राज्य मंत्री ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर सलमान खान का धन्यवाद किया है।आपको बता दें कि सलमान खान के साथ साथ बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी शहीदों के परिवार को 5 लाख की मदद देने का फैसला लिया है।

पुलवामा


इसके अलावा देश के कई बड़े बिज़नेस ग्रुप से भी शहीद जवानों के परिवारों को मदद देने का ऐलान कर चुके हैं।इस वक़्त देश के माहौल की बात करें तो आलम ये है कि पाकिस्तान के खिलाफ लोगों का विरोध काफी बढ़ गया है और इस आ’तंकी ह’मले को लेकर लोग मोदी सरकार से यह मांग कर रहे हैं कि जवानों की मौ’त का बदला पाकिस्तान से जल्द से जल्द लिया जाए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *