संबित पात्रा के खिलाफ कांग्रेस से दमदार प्रत्याशी

March 30, 2019 by No Comments

आगामी लोकसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दलों में कांटे की टक्कर होने वाली है इस बार चुनावी दंगल में सिर्फ बीजेपी और कांग्रेस का आमना सामना ही नहीं बल्कि क्षेत्रीय दलों को भी अहम भूमिका निभाते हुए देखा जा सकता है।भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में इस समय लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारी की जं;ग चल रही है। दोनों पार्टियां लोकसभा चुनाव में अहम् सीटों पर एक दूसरे के खिलाफ बड़े-बड़े चेहरे उतार रही हैं।
इस बार बीजेपी को मात देने के लिए कांग्रेस भी एक के बाद एक पत्ते खोल रही है।जिससे बीजेपी की मुसीबत बढ़ती जा रही है।कांग्रेस ने एक बड़ा फैसला लेते हुए भाजपा प्रत्याशी संबित पात्रा की मुसीबत बढ़ा दी है।खबर के मुताबिक,ओडिशा की पुरी सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच दिलचस्प मुकाबला होने वाला है। बता दें कि उड़ीसा की पुरी सीट से कांग्रेस ने मीडिया प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सत्यप्रकाश नायक को टिकट दिया है।


सत्य प्रकाश नायक


वहीं बीजेपी की तरफ से इस सीट पर पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा चुनाव लड़ने वाले हैं।बता दें कि सत्य प्रकाश नायक ओडिशा की जाने-माने पत्रकार है।जो कि साल 2018 में ही कांग्रेस में शामिल हुए थे।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इन पर भरोसा जता कर चौंकाने वाला कदम उठाया है।बीजेपी नेता संबित पात्रा ने ओडिशा की पूरी सीट से नामांकन भरने के बाद यहां जगन्नाथ भगवान की मूर्ति के साथ रैली की थी। जो कि उन्हें महंगा पड़ गई है।
रैली के दौरान गाड़ी में भगवान की मूर्ति रखने पर पुरी के मंदिर कि सेवकों ने इसका विरोध किया है।वहीं कांग्रेस में भी मुख्य चुनाव अधिकारी से संबित पात्रा पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।कांग्रेस का कहना है कि संबित पात्रा ने अपने सियासी फायदे के लिए भगवान जगन्नाथ का इस्तेमाल किया है।

इस प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता निशिकांत मिश्रा ने कहा है कि चुनाव आयोग की ओर से कहा गया है कि किसी जाति,धर्म,पंथ और संस्कृति के आधार पर कोई चुनाव नहीं लड़ा जाएगा।गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने अपनी एक और लिस्ट शुक्रवार को जारी कर दी है।इसमें यूपी,बिहार से लेकर ओडिशा तक के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।राहुल गांधी ने कुल 12 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *