VIDEO:डिबेट में इस कांग्रेस सांसद ने संबित पात्रा को जमकर लताड़ा,भागने पर…

October 5, 2018 by No Comments

देश के सियासी गलियारे में हमेशा एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप चलते रहते हैं ।जिस मुद्दे पर सरकार सहमत होती है उसे विपक्ष किसी ने किसी तरीके से गलत ठहराते ही रहता है ।और यह सब तो देश में लगा ही रहता है ।वहीं भाजपा और कांग्रेस में हमेशा आमने-सामने की टक्कर होती रहती है, चाहे वह राहुल और मोदी कि राजनीतिक समझ हो या उन दोनों के द्वारा दिया गया बयान।

जब भी कभी कोई बयान आता है जरूर उस पर सियासी गलियारे में हलचल मच जाती है और एक के बाद आरोप शुरू हो जाते हैं ।टेलीविजन डिबेटों में भी भाजपा कांग्रेस हमेशा हमेशा आमने-सामने ही रहते हैं और जमकर एक दूसरे पर तीखे वार करते है।

कांग्रेस की रंजीत रंजन ने संबित पात्रा की बोलती किया बंद

देश के जाने-माने और चर्चित न्यूज़ चैनल आज तक पर राफेल डील जैसे बड़े मुद्दों पर बहस हो रही थी ।जिसमें भाजपा पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस की महिला सांसद रंजीत रंजन को बुलाया गया था ।जिसमें रंजीत रंजन ने अपने जबाबों से साबित पात्रा को बोलने का मौका ही नही दिया और उनकी बोलती बंद करवा दी।

बहस में हुई बीजेपी की किरकिरी

कांग्रेस और भाजपा में जब भी बहस का कोई भी मुद्दा होता है वह कहीं ना कहीं मोदी बनाम राहुल हो जाता है और फिर एक के बाद एक मोदी और राहुल में तुलना होते लगती हैं। राफेल डील के मुद्दे पर संबित पात्रा ने बताया कि किस प्रकार से राहुल गांधी एक ही दाम को 5 से 6 जगहों पर मिलाकर अलग अलग बताया।

राफेल डील पर कांग्रेस ने पूछे सवाल

उन्होंने कहा कि उन्हें खुद नहीं ज्ञात रहता है कि असल में कितने रुपए की डील हुई थी क्योंकि वह रिपोर्टरों से बात करते वक्त कई जगहों पर अलग-अलग दाम बताएं हैं ।जिस पर रंजीत रंजन ने जवाब दिया कि हम मानते हैं कि हमसे गलती हुई हैं लेकिन आपका क्या सोलह सौ करोड़ रुपए का हिसाब आपने क्यों नहीं दिया और रंजना रंजन ने ऐसी बहुत सी बातें कही जिस पर संबित पात्रा का कोई जवाब नहीं मिल पाया।

अपने ही सवालों पर घिरे पात्रा

बहस में संबित पात्रा ने राफेल डील कि जब विस्तृत जानकारी दी तो रंजीत रंजन ने इसके जवाब में कहा कि आप यहां पर इतने विस्तार से बता रहे हैं आपकी वित्त मंत्री और आप ही लोग सदन में बैठकर यही बातें क्यों नहीं कहते हैं? क्या उन्हें इस बात की नॉलेज नहीं है या उन्हें इस बारे में कोई जानकारी ही नहीं है ?

राहुल को बीजेपी जानबूझ कर करती है टारगेट


साथ साथ रंजीत रंजन ने यह भी कहा कि हमको समझ में नहीं आता है कि आप हमारी बहस को किंडर गार्डन बहस का नाम दे देते हैं तो फिर आप लोग राहुल गांधी के कहीं पर भी आने जाने या कोई भी यात्रा पर इतना हस्तक्षेप क्यों करते हैं? क्या राहुल गांधी को नरेंद्र मोदी से पूछ कर जाना चाहिए?

यह कोई पहली बार नहीं है संबित पात्रा कई बार टीवी चैनलों पर बहस करते वक्त ऐसे बयान दे जाते हैं और ऐसी जानकारी बताते हैं भाजपा के बारे में जो कि पूर्णतया सही नहीं होती है और बाद में उन्हें विपक्ष से तगड़ा जवाब मिलता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *