लोकसभा चुनाव नज़दीक आते ही संबित पात्रा ने अलापा राम मंदिर राग, कांग्रेस नेता ने कहा- BJP का यही एजेंडा है

March 10, 2018 by No Comments

2014 लोकसभा चुनाव के वक़्त बीजेपी ने अयोध्या में राममंदिर और हिंदुत्व का मुद्दा उछाल कर लोगों से वोट हासिल किए थे। उस दौरान बीजेपी नेताओं की जुबान पर राममंदिर का मुद्दा ही रहता था। चार साल हो गए लेकिन बीजेपी मंदिर नहीं बना पाई। अब अगले साल फिर से लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, बीजेपी के नेताओं ने फिर से वही राग अलापना शुरू कर दिया है। आरएसएस ने हिंदुत्व का मुद्दा फिर से छेड़ दिया है। देश में सांप्रदायिक हिंसा का माहौल बनाने की कोशिशें की जा रही है।
इसी बीच बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक कार्यक्रम में दावा किया है की अयोध्या में राम मंदिर वहीँ पर बनेगा। मुंबई में आयोजित इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2018 में शामिल होने पहुंचे संबित ने राम मंदिर के लिए लिखकर वादा किया है।  इस कार्यक्रम में कांग्रेस के नेता संजय निरुपम और AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी मौजूद थे।  संबित पात्र कांग्रेस नेता संजय निरुपम की बगल में बैठे थे। इस दौरान शो में तीनों नेताओं के बीच जमकर बहस हुई और इस मुद्दे पर उन्होंने अपने-अपने पक्ष रखे।

राम मंदिर के मुद्दे पर संबित पात्रा ने उनसे कहा- ”आज आप कागज लेके आए हैं, मैं इस कागज में लिख देता हूं राम का मंदिर वहीं बनेगा… राम का मंदिर वहीं बनेगा। लिख के लो मंदिर वहीं बनेगा।”  ये दावा करते हुए उन्होंने लाइव शो में पेन से कागज पर अपना वादा लिख दिया।
हालांकि ये कोई स्टांप पेपर नहीं बल्कि एक साधारण कागज़ था।  संबित पात्रा की इस हरकत पर संजय निरूपम ने कुछ देर बाद कहा- ”बीजेपी की यही एजेंडा है, मंदिर वहीं बनाएंगे, तारीख नहीं बताएंगे। संजय निरूपम की इस बात पर वहां बैठे लोगों ने काफी ठहाके लगाए।

गौरतलब है कि राम मंदिर का विवाद अटका हुआ है। फिलहाल राम मंदिर का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में है।  हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के 2010 के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अंतिम सुनवाई शुरू की है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने विवादित जगह को अयोध्या में निरमोही अखाड़ा, राम लला और सुन्नी वक्फ बोर्ड के बीच में विभाजित किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *