अल’ग- अल’ग सपनों के निकलते हैं ये अ’र्थ, टू’टा घर देखने से…

February 17, 2021 by No Comments

इंसान अपनी ज़िंदगी में कई सपने देखता है और वो चा’हता है कि उसके सपने पूरे भी हों लेकिन सभी सपने पूरे नहीं होते। वहीं इंसान अ’क्सर ये भी चाहता है कि उसके कुछ सपने कभी पूरे न हों। हर व्यक्ति जो सपने देखता है उसमें कुछ अच्छा होता है तो कुछ बुरा भी। ऐसा कहा गया है कि हर सपना कोई न कोई संके’त भी देता है। सपने हमें आने वाले समय के बारे में चे’ताते भी हैं और आ’गाह भी करते हैं। हम सपनों में वही देखते हैं जो हमारे मन में चल रहा होता है ऐसे में यही सपने हमें हमारे अं’तरमन की बात भी बताते हैं।

अ’क्सर व्यक्ति का सपना होता है कि उसका अपना एक घर हो। इस घर के लिए ही मेहनत भी की जाती है और पैसे जोड़े जाते हैं। हर व्यक्ति चाहता है कि वो अपने घर में अपने परिवार के साथ रहे। कहते भी हैं कि सिर पर अपनी छत हो तो इंसान ग़’रीबी भी का’ट लेता है। जब यही सपना खुली आँखों के आगे चलता है तो आँखें बंद करके सोने के बाद भी ये सपना अक्सर सामने आता है। आज हम आपको बताने वाले हैं कि घर से जु’ड़े कौन से सपने शुभ संके’त देते हैं और कौन से ऐसे सपने हैं जो सही फल नहीं देते।

Home
अगर कोई व्यक्ति सपने में मकान बनते देखता है तो उसे बहुत ही शुभ माना जाता है। सपने में मकान बनते देखना अच्‍छा माना जाता है। सपने में मकान बनते देखने का अर्थ होता है मान सम्‍मान में वृ’द्धि। आने वाले भविष्‍य में आपके किसी कार्य से आपको मान-सम्‍मान की प्राप्ति हो सकती है और तरक्‍की हो सकती है। इसका एक अर्थ यह भी है कि आपको आने वाले समय में अच्‍छा जीवनसाथी भी मिल जाएगा यानी कि आपका अपना घर ब’स जाएगा। वहीं सपने में घर का बं’द दरवाज़ा आपके लिए शुभ नहीं ऐसे सपना देखना आपके व्यापार में मु’श्किलों का सं’केत देता है और आपको कोई नुक़’सान भी हो सकता है।

वहीं अगर आप सपने में सजा हुआ घर देखते हैं तो ये एक अच्छा सपना नहीं माना जाता है। इस तरह का सपने आने वाले समय में आ’र्थिक परेशा’नियों की आ’हट होती है। सजा हुआ घर सपने में देखें का अर्थ है कि आने वाले समय में आपकी कोई यो’जना बुरी तरह टू’ट सकती है। सजा हुआ घर देखना तो बु’रा है लेकिन अगर आप सपने में कोई टू’टा हुआ घर या फिर खं’डहर देखता है, तो ऐसे सपनों को बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा सपना आपके लिए भविष्य में आपकी सम्पत्ति में वृद्धि का संके’त देता है। ऐसा सपना आने वाले समय में आपके किसी प्रॉजेक्‍ट में सफलता दिलवाता है।

Kanya
वहीं एक सपना बेहद ख़ास हैं अगर आप घर से जुड़ा ये सपना देखते हैं तो आपके भाग्य खुल जाएँगे। ऐसा सपना सिर्फ़ भाग्य वालों को ही आता है।अगर आप सपने में देखते हैं कि आपके घर कोई कन्‍या आई है तो ये सपना आपके लिए बहुत ख़ास माना जाता है। ऐसे सपने देखें का अर्थ है कि आपको जल्द से जल्द लक्ष्मी की प्राप्ति होगी और आपके घर में हर तरह के शुभ काम होने लगेंगे। ये सपना इतना ख़ास है कि ये आपको पल भर में मालामाल कर देगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *