सरकारी नौकरी 2021: 3473 पदों पर शिक्षकों की होगी भ’र्ती, ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन..

February 18, 2021 by No Comments

नई दिल्ली: देश हो या दुनिया हर किसी को अपनी ज़िन्दगी संवारने के लिए रोज़गार की ज़रूरत होती है. को’रोना काल में लोगों के लिए मुश्किल स्थिति पैदा की है. ऐसे में युवाओं के लिए और भी मु’श्किल परि’स्थिति पैदा हुई है. नौकरियों की त’लाश में भ’टक रहे युवाओं को कहीं उम्मीद तो कहीं निरा’शा ही हाथ लगती है. हम उम्मीद करेंगे कि जल्द ही सब कुछ नॉर्मल हो और युवाओं को रोज़गार मिलने में परेशानियाँ कम हों.

फ़िलहाल हम एक ख़बर लेकर आए हैं जो कुछ युवाओं के मन में आशा जगाएगी. ये ख़बर सरकारी नौकरी से जुड़ी हुई है. अगर आप भी सरकारी नौकरी की खोज कर रहे हैं, तो ये सूचना आपके भी काम आने वाली है. ख़बर कर्णाटक से है यहाँ के स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट ने गेस्ट लेक्चरर के पद पर भ’र्ती निकाली है. इच्छुक व योग्य उम्मीदवार डिपार्टमेंट के ऑफिशियल वेबसाइट schooleducation.kar.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए की इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 फरवरी 2021 है.

आपको जानकारी दे दें कि इस भ’र्ती प्रक्रिया के तहत कुल 3473 रिक्त पदों पर भ’र्ती की जानी है। जिनमें बेंगलुरू 430, मैसूर 982, कालाबुरागी/ गुलबर्ग- 1253 सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। वहीं एससी, एसटी अभ्यर्थियों को आयु सीमा में 05 वर्ष और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 03 साल की छू’ट दी जाएगी।

ऑनलाइन आवेदन करने का तरीक़ा- 1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट schooleducation.kar.nic.in पर जाएं, 2. उसके बाद होमपेज पर दिख रहे ऑनलाइन “रजिस्टर” और ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लॉगिन करें, 3. फिर मांगे गए जानकारियों को भरें और निर्धारित प्रारूप में अपलोड करें, 4. भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन फॉर्म डाउनलोड और प्रिंट आउट अपने पास रख लें.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *