यूपी – सर्वे में सपा बहुमत के करीब , बीजेपी को तगड़ा नुक्सान ,देखे किसको कितनी सीट …

सूत्रों के अनुसार , चुनाव आयोग जनवरी के पहले हफ्ते के बाद कभी भी चुनावों का एलान कर सकता है.चुनावी एलान से पहले पीएम मोदी यूपी में हर दुसरे दिन सभा कर रहे है जबकि अखिलेश पुरे प्रदेश में रथ यात्रा लेकर निकल चुके है.

सपा ने अपनी ताकत को बढाने के लिए छोटे छोटे दलों से गठबंधन किया है भाजपा ने भी निषाद पार्टी के साथ अलायन्स बरकरार रखा है.बसपा चुनाव अकेले ल’ड़ने का एलान कर चुकी है कांग्रेस को अभी तक कोई सहयोगी दल नही मिल सका है.

प्रदेश अब चुनावी मोड में आ गया है ,प्रदेश की सियासी घमासान दो पार्टी भाजपा और सपा के बीच सिमटता दिख रहा है बसपा सपा और भाजपा से काफी पीछे हो गयी है वही कांग्रेस तमाम प्रयास के बाद भी अपनी सीटो की संख्या में थोडा ही इजाफा कर पार रही है.

अब तक ज़्यादातर चुनावी सर्वे में भाजपा को बहुमत मिलने की संभावना की जा रही थी लेकिन अब अखिलेश के नेतृत्व वाली सपा बहुमत के बहुत नज़दीक है.देशबंधु अखबार ने एक सर्वे कराया है जिसमे सपा बाज़ी मारती दिख रही है.

जानिये किसको कितनी सीट-
देशबंधु अखबार के सर्वे में सपा को सबसे अधिक 195-203 सीट मिलती दिख रही है सपा को सबसे अधिक फायदा पश्चिमी यूपी में मिल रहा है वही भाजपा मात्र 147-155 के बीच सिमटती दिख रही है.

भाजपा सपा को पूर्वी यूपी में कड़ी टक्कर दे रही है लेकिन पश्चिमी यूपी में भाजपा की हालात खस्ता है.चुनावी सर्वे में प्रदेश में मौजूदा भाजपा सरकार के खिलाफ लोगो में आक्रोश दिख रहा है.

बसपा को सर्वे में मात्र 12 – 20 जबकि कांग्रेस को 24 से 32 सीट मिलती दिख रही है.गौरतलब है बसपा पहली बार चौथे नम्बर में खिसकती दिख रही है.सर्वे में बसपा का कैडर वोट भी सपा में शिफ्ट होता दिख रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.