ग़रीबों की मदद को आगे आयी सत्याग्रह सेवा समिति; ग़रीबों को बांटे कम्बल

January 2, 2018 by No Comments

बेतहाशा बढ़ती ठण्ड को देखते हुए ग़रीबों को कम्बल से लेकर रैन सवेरा सबकी ज़रुरत है. इस साल जिस तरह से सर्दियाँ पड़ रही हैं उससे तो ऐसा लगता है कि सरकार को बेहतर इंतज़ाम करना चाहिए. इसको देखते हुए लेकिन कुछ सामाजिक संघठन आगे आये हैं और लोगों की मदद के लिए काम कर रहे हैं. इसी में सत्याग्रह सेवा समिति भी काम कर रही है.

बीती 31 तारीख़ को को सत्याग्रह सेवा समिति द्वारा संचालित इंडियन रोटी बैंक द्वारा देश के 7 राज्यों के 33 जिलों में नया सवेरा कार्यक्रम के अंतर्गत कंबल वितरण कार्यक्रम उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में 2240 कंबल का वितरण किया गया इसी संदर्भ में लखनऊ के चारबाग़ रेलवे स्टेशन पर लखनऊ इकाई द्वारा ज़रूरतमंद लोगों को 500 कंबल का वितरण किया गया लखनऊ रोटी बैंक के मीडिया कोऑर्डिनेटर स्वतंत्र शुक्ला द्वारा बताया गया ठंड को देखते हुए लखनऊ प्रदेश के 7 राज्यों के 37 जिलों में कंबल वितरण को संचालित किया जा रहा है.

इसके अलावा प्लेटफार्म पर जरूरतमंद लोगों को भी कंबल वितरण किए गए इसके पश्चात इंडियन रोटी बैंक टीम के सदस्य शहर के आने स्थानों पर ग्रुप बनाकर जरूरतमंदों को कंबल का वितरण करेंगे इस कार्यक्रम की अध्यक्षता रोटी बैंक के संरक्षण मेजर आशीष चतुर्वेदी जी ने की साथ ही साथ रोटी बैंक के संस्थापक विक्रम पांडे एवं इंस्पेक्टर नाका कोतवाली श्री परशुराम सिंह जी एवम प्रदेश कोऑर्डिनेटर विकास जी प्रदेश मीडिया कोऑर्डिनेटर श्वेता अग्रवाल जी लखनऊ कोऑर्डिनेटर मोहित शर्मा लखनऊ में महिला कोऑर्डिनेटर अर्शी इकबाल जी प्रीति मृगवानी जी, एवं मधुबाला जी रोहित कश्यप जी प्रशांत जी राहुल सुधाजी एवं गायत्री जी आदि सदस्य मौजूद थे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *