सऊदी अरब में हुई गे शादी, वीडियो सामने आने के बाद कई गिरफ्तार..

January 11, 2018 by No Comments

रियाद: सऊदी अरब में समलैंगिकता को लेकर कोई लिखित क़ानून नहीं है, लेकिन बीते हफ्ते देश में गे मैरिज का एक वीडियो सामने आने से हंगामा मच गया है। सऊदी अरब पुलिस वीडियो में दिखने वाले सभी युवाओं को हिरासत में ले लिया है और इस सन्दर्भ में मक्का की पुलिस का कहना है कि कथित समलैंगिक शादी का ये वीडियो एक रिजॉर्ट में हुए समारोह के दौरान रिकॉर्ड किया गया है, जिसने हर तरफ सनसनी मचा दी है।
इस वीडियो में दो पुरुष एक दूसरे के साथ कालीन पर चल हुए आ रहे हैं, जिनमें से एक ने दुल्हन के तरह ड्रेस पहनी हुई है और वहां मौजूद लोग उन पर फूल बरसाए जा रहे हैं।
खबर के मुताबिक इन युवाओं को गिरफ़्तार करने के बाद मामला अदालत भेज दिया गया है। लेकिन पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार किए गए युवकों की पहचान सार्वजनिक नहीं की है और न ही उन पर लगे आरोपों के बारे में जानकारी दी गई है। इससे पहले बीते साल फ़रवरी 2017 में सऊदी पुलिस ने 35 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ़्तार किया था जिनमें कई ट्रांसजेंडर महिलाएं थीं। जिनमें से एक मीनो बाजी नाम की महिला की हिरासत में ही मौत हो गई थी। जिसके बाद महिला के परिवार वालों ने आरोप लगाया था कि उनके शरीर पर शोषण के निशान थे।

आपको बता दें की सऊदी अरब में समलैंगकिता का कोई क़ानून नहीं है, लेकिन समलैंगिक संबंध रखना एक अनैतिक काम माना जाता है और ऐसा करने वालों को सज़ा इस्लामिक क़ानून के तहत दी जाती है। इसके अलावा देश में धार्मिक मूल्यों, सार्वजनिक नैतिकता, निजता और क़ानून व्यवस्था का उल्लंघन करने वाली ऑनलाइन गतिविधियों की रोकथाम के लिए देश में एंटी साइबरक्राइम कानून है जिसके तहत ऐसे संबंध बनाने वाले आरोपी को सजा दी जाती हैं।

[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *